बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड के गंगुली पंचायत में बुधवार को प्रशासनिक कैम्प का आयोजन किया गया। जहां एसडीओ अशोक कुमार मंडल, बीडीओ डॉ रवि रंजन, राजस्व अधिकारी पूजा कुमारी, मनरेगा पीओ जितेंद्र कुमार, बीसीओ संजीत कुमार, सांख्यिकी पदाधिकारी देवनारायण महतो समेत कई अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

1

कैम्प में गंगुली के संतोष कुमार ने रामजानकी मठ में कमिटी के सदस्यों के द्वारा किये जा रहे मनमानी की शिकायत की। उन्होंने कहा कि रामजानकी मठ गत 25 वर्षों से है। तब से 2016 तक मठ का सही ढंग से संचालन हुआ। उसके बाद गठित कमिटी मनमाने ढंग से अवैध निकासी की। डाककर्ता रंजीत दास के ऊपर एक लाख 30 हजार बकाया है। जबकि, रंजीत दास का डाक समय 2020 मे ही पूरा हो गया। बावजूद, बकाया पैसा का भुगतान नहीं कर रहा है। उक्त आवेदन को राजस्व अधिकारी को सौंप दिया गया।

2

वहीं, पंचायत के वार्ड नं-13, 14, 15 व मंडल टोल के दर्जनों लोगों ने सड़क समस्या के निदान केलिए सामूहिक रूप से आवेदन दिया। जिसका स्थल जांच खुद बीडीओ डॉ रंजन ने किया। उन्होंने राजस्व अधिकारी से उक्त जमीन की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट देने को कहा, ताकि, जमीन की वास्तविकता पता लगा सड़क की समस्या खत्म कराई जाए। 

अंधरी गांव के ब्रजेश यादव ने वार्ड नं-03 के आंगनबाड़ी केंद्र पर मनमानी की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी संचालिका कौशल्या देवी के द्वारा संचालन में गड़बड़ी की जाती है। मेरी पत्नी का पोषण आहार अभी तक नहीं दिया। पहचान पत्र के लिए पैसे की मांग करती है।

उधर, एक वृद्ध में कैम्प में आवेदन देकर आवास योजना की राशि उनके बदले दूसरे के खाते में चले जाने की शिकायत की। बीडीओ ने अधिकारियों के साथ गंगुली के वार्ड नं-12, 13, 14, 15 व 16 में सीएम सात निश्चय योजना से निर्मित जल नल योजना की जांच की। जहां वार्ड नं-15 व 16 में मरम्मती कार्य कराने की जरूरत बताई गई। बलिया में मध्य विद्यालय की जांच की गई। जहां एक वर्ष से वित्तीय चार्ज नहीं मिलने की बात सामने आई। मौके पर पैक्स अध्यक्ष प्रेमशंकर राय, मुखिया इंदु देवी, कमलेश झा, पंकज झा, दिलीप झा आदि मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post