मधुबनी।  ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति  डॉ सुरेंद्र प्रताप सिंह ने आर के कॉलेज में विभिन्न विषयों  के लिए 44  एवं जेएन कॉलेज मे 10 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की है। पिछले 10 -12 वर्षों से रामकृष्ण महाविद्यालय में शिक्षकों की काफी कमी थी। रामकृष्ण महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो डॉ फूलो पासवान ने कहा कि एलएनएमयू के कुलपति  प्रो डॉ एसपी सिंह यह ने छात्रों की पढ़ाई में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं उत्पन्न ना हो इसके लिए उन्होंने  प्रत्येक विषय में काफी संख्या में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति नियुक्ति कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। प्रो डॉ पासवान ने कहा कि मंगलवार को 44 में से 13 अतिथि शिक्षकों ने महाविद्यालय में योगदान किया।कहां कि विश्वविद्यालय द्वारा यह अधिसूचना जारी कर निर्देश दिया है  कि अतिथि शिक्षक अधिसूचना जारी होने के 21 दिनों के भीतर अपने अपने महाविद्यालय में  योगदान कर ले। प्रधानाचार्य ने कहा कि धीरे धीरे 44 अतिथि शिक्षक कुछ दिनों में योगदान कर लेंगे। 

1

महाविद्यालय में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होने के पश्चात छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त होगी। महाविद्यालय में सेमिनार वर्कशॉप सिंपोजियम विचार गोष्ठी आदि के आयोजन से छात्रों का सर्वांगीण विकास होगा एवं इसमें शिक्षकों की भूमिका अहम होगी। प्रधानाचार्य प्रो डॉ फूलो पासवान ने अतिथि शिक्षकों को सुझाव देते हुए कहा कि आप सभी शिक्षक कर्तव्य परायणता के साथ कर्म के प्रति निष्ठावान रहें। पठन-पाठन का कार्य करें ।वर्ग में समय पर उपस्थित होकर छात्रों को पढ़ाएं। 

2

जेएन कालेज में 6 शिक्षकों ने किया योगदान:

जेएन कॉलेज के राजनीति शास्त्र के विभागाध्यक्ष सह बर्सर डॉ अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि महाविद्यालय में मंगलवार को 10 अतिथि शिक्षकों में से सिर्फ 6 अतिथि शिक्षकों ने महाविद्यालय में योगदान किया।  महाविद्यालय में बचे हुए अतिथि शिक्षक भी धीरे-धीरे योगदान कर लेंगे। डॉ चौधरी ने कहा कि महाविद्यालय में अब शिक्षकों की कमी नहीं है एवं महाविद्यालय में सुचारू रूप से वर्ग संचालन होगा। 

छात्रों के वर्ग संचालन में अब कोई दिक्कतें नहीं आएंगी एवं छात्र गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के माध्यम से अपने ज्ञान को  विकसित करेंगे। आर के कॉलेज में जिन शिक्षकों ने मंगलवार को योगदान किया उनमें सरिता कुमारी, मोहम्मद आलम, अल्पना कुमारी,फरहान जहां, शिव कुमार पासवान, खुशबू, सपना कुमारी, स्नेहा, बृजेश कुमार मिश्रा, श्याम किशोर यादव, किशोर कुमार झा,अरुण कुमार मंडल आदि शामिल थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post