मधुबनी। विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार  एवम जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में मिथिला चित्रकला संस्थान, सौराठ मधुबनी में "उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य पवार 2047 उत्सव" कार्यक्रम का जिला पदाधिकारी, अरविन्द कुमार वर्मा, एमएलसी घनश्याम ठाकुर, नगर विधायक समीर कुमार महासेठ, विधायक सुधांशु शेखर, जिला परिषद अध्यक्ष, श्रीमती बिंदु गुलाब यादव, पद्मश्री बउआ देवी, पद्मश्री दुलारी देवी, जेनरल मैनेजर, एन टी पी सी, मनोज सिन्हा द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया गया।

1

मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा उल्लेखनीय रूप से उपलब्धियां हासिल की गई हैं। हम सभी ने अपने बचपन में देखा है कि जब रामायण या महाभारत टीवी सीरियल देखते थे और अचानक बिजली चली जाती थी। उन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में चौबीस घंटे बिजली की बात कोई सोच भी नहीं पाते थे। परंतु अब हर शहर, हर गांव में बिजली पंहुच चुकी है। अब सभी लोगों को चौबीस घंटे बिजली की आदत हो चली है। अब इन उपलब्धियों को क्वालिटी मेंटेनेंस के द्वारा आगे बढ़ाने की चुनौती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को स्मार्ट मीटर के द्वारा दिए जाने वाले बिल को लेकर आशंकाएं हैं, उनकी शिकायतों को कैंप लगाकर दूर किया जा सकता है। उन्होंने इस प्रकार के आयोजन को विद्युत मंत्रालय की उपलब्धियों को हर गांव, हर शहर तक पहुंचाने की दिशा में मिल का पत्थर बताया।

2

घनश्याम ठाकुर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए आने वाली चुनौतियों की ओर सबका ध्यान आकृष्ट किया। समीर कुमार महासेठ ने जिलाधिकारी द्वारा विद्युत आपूर्ति में आ रही सभी कठिनाई को दूर करने के प्रयास को रेखांकित किया। बिंदु गुलाब यादव ने जिले में विद्युत विभाग द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की और इस कामयाबी को निरंतर बनाए रखने पर बल दिया। अधीक्षण अभियंता, विद्युत प्रमंडल,दरभंगा, सीताराम पासवान ने कहा कि सभी गणमान्य लोगों द्वारा दिए गए सुझावों पर चलकर विद्युत विभाग को सफलता के नए सोपान पर चढ़ने में सहायता मिलेगी। 

कार्यक्रम के दौरान एनटीपीसी की उपलब्धियों और बिहार में विद्युत मंत्रालय के विकास कार्यों को समर्पित शॉर्ट फिल्मों का प्रदर्शन भी किया गया। जिसे उपस्थित लोगों द्वारा खूब सराहा गया। 

कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड डांस स्कूल द्वारा लोक नृत्य तथा लोक कला रंग, मधुबनी द्वारा नुक्कड़ नाटक के रूप में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां भी की गई।

इस अवसर पर उप निदेशक मिथिला चित्रकला संस्थान, बालेंदु पांडे के नेतृत्व में एक विद्युत का जीवन में महत्व विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था। जिसमें कुमारी आंचल झा को प्रथम पुरस्कार, सिकंदर मुखिया को द्वितीय एवं पूजा कुमारी को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुए। 

कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन उप विकास आयुक्त, विशाल राज द्वारा किया गया।


मौके पर एजीएम, एनटीपीसी, राजेश झा, वरिष्ठ प्रबंधक, एनटीपीसी, राहुल कुमार, कार्यपालक अभियंता, विद्युत, मधुबनी, मो. अरमान सहित विद्युत विभाग के अन्य संबंधित अधिकारी व विद्युत वितरण के लाभुक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post