बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के बसैठ में पौने दो करोड़ की राशि से नाला का निर्माण होने के बाद भी लोगों को जलजमाव से निजात नहीं मिला। सरकारी सिस्टम की खामियों की बात करे तो इसी से सहज समझा जा सकता है कि विभाग के इंजीनियरों ने सड़क से करीब एक फ़ीट ऊपर नाला का निर्माण कर दिया। ऐसे में सड़क पर फैले जलजमाव नाला तक पहुँच ही नहीं पा रही है। फलस्वरूप, बसैठ चौक से लेकर आसपास के लोग व दुकानदार जलजमाव को देख माथा पीटने को विवश है। हैरत है कि पथ निर्माण विभाग अपनी करतूत को छुपाने केलिए बसैठ चौक से उत्तरी भाग में पीसीसी पर पीसीसी का निर्माण किया, बावजूद, कोई सफलता हासिल नहीं हुई। जलजमाव की स्थिति अब ये है कि चौक के चारों मुहाने पर लगा हुआ है और सरकारी सिस्टम का मजाक उड़ा रहा है।

1

मंगलवार से जारी बारिश के कारण चौक पर पुनः नरक की स्थिति बन गयी है। एक तो सड़क पर फैला गंदगी और दूसरा जलजमाव, मानो बीमारी को सीधे आमंत्रित करता दिख रहा है। वही, इस जलजमाव के कारण लोग मच्छरों के प्रकोप से भी त्रस्त है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क पर जलजमाव होने से आये दिन सड़क पर गढ्ढा हो जाता है। जहां आये दिन लोग व बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हो जाते है। 

2

बता दे कि बसैठ में वर्ष-2016 में विभाग के द्वारा एक करोड़ 74 लाख की प्राक्कलित राशि से नाला का निर्माण कराया था। नाला निर्माण काल मे पूर्व जिला पार्षद खुशबू कुमारी ने आवाज बुलंद की थी। उन्होंने अधिकारियों को आवेदन देकर इसकी जांच की भी मांग की थी। लेकिन, बिना जांच के ही आवेदन को टोकरी में फेंक दिया गया। जिसका खामियाजा अब स्थानीय लोग भुगत रहे है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post