जयनगर(मधुबनी)। जयनगर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इसी क्रम में उन्होंने पंचायत राज कार्यालय, नजारत, आरटीपीएस, प्रधानमंत्री आवास योजना कार्यालय, आधार कार्ड निबंधन केंद्र, समाजिक सुरक्षा कोषांग एवं प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर का जायजा लेने के बाद सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मियों से संबंधित फाइलों की जांच किया।

1

जिला पदाधिकारी ने साफ सफाई पर विशेष ध्यान आकर्षित करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को इस दिशा में अविलंब कार्रवाई करने की बात कही। निरीक्षण के क्रम में जो कमी अपने स्थान पर कार्यरत हैं उन्हें अपना नाम व काम का डाटा लिख कर लगाने का आदेश दिया। उन्होंने एक के बाद एक सभी विभागों के अधिकारियों से कार्य की गति और निष्पादन से संबंधित कागजातों की जांच की। जिला पदाधिकारी ने कहा कि आरटीपीएस काउंटर का निरीक्षण किया जहां भीड़ नहीं थी। जानकारी मिली कि अब पंचायतों में सभी तरह के आवेदनों का ऑन लाईन किया जा रहा है। प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में जल जमाव से निजात पाने के लिए बीडीओ को आदेश दिया गया है। जबकि आज का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित हैं। लेकिन प्रखंड सह अंचल कार्यालय में साफ सफाई बिजली व्यवस्था घोर अभाव देखा गया। सभी खास कर नल जल योजना, आवास योजना समेत सभी योजनाओं एवं पंजी का निरीक्षण किया गया। 

2

दाखिल खारिज का मामला सबसे अधिक है करीब चार हजार आवेदन लंबित है। कर्मी के अभाव व एक कर्मी के तबीयत खराब होने के कारण ये समस्या उत्पन्न हुई है। उन्होंने कहा कि आवास सहायकों के द्वारा क्षेत्र भ्रमण में कमी दिख रही है। सभी को आदेश दिया है कि अपने क्षेत्र का भ्रमण करे और वरीय अधिकारीयों को सूचित करें। 

नल जल योजना में आई शिकायत पर मुखिया के नेतृत्व में पुराने और नये वार्ड सदस्यों के साथ बैठक कर योजना में क्या कमी है उसे दूर करने की बात कही गई है। दोषी पर कारवाई सुनिश्चित हैं। आवास योजना में बिचौलियों की शिकायत मिल रही है। इसलिए जिला परिषद अध्यक्ष बिन्दु गुलाब यादव खुद भी जयनगर आई हैं और योजना के लाभुकों के पास पहुंच कर जांच करेंगी। प्रखंड सह अंचल कार्यालय में कर्मी का आभाव नहीं है सिर्फ राजस्व कर्मचारी के अभाव के कारण कार्य बाधित हो रहा है। जल्द ही कर्मचारियों का तबादला किया जाएगा । इसी क्रम में जिलाधिकारी ने जयनगर अनुमंडल अस्पताल का भी जायजा लिया। 

निरीक्षण के क्रम में जिला परिषद अध्यक्ष बिन्दु गुलाब यादव, एसडीओ बेबी कुमारी, अपर एसडीओ गोविंद कुमार, बीडीओ श्रीमती उमा भारती, सीओ सुधीर कुमार, एमओ विपिन कुमार आशू, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष संजय कुमार समेत अन्य मौजूद थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post