बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के शाहपुर पैक्स में ऋण वितरण में हुई गड़बड़ी मामले में उदासीनता बरते जाने पर जिला सहकारिता पदाधिकारी पर पांच हजार जुर्माना लगाया गया है। आयुक्त कार्यालय में हुई लोक शिकायत की प्रथम अपीलीय सुनवाई में डीसीओ पर जुर्माना के साथ विभागीय कार्रवाई केलिए सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव को पत्र भेजा गया है। 

1

बता दे कि शाहपुर पंचायत पैक्स के करीब दस किसानों के नाम पर फर्जीवाड़ा कर ऋण उठाव कर लिया गया। जब किसानों को उक्त बातों की जानकारी हुई तो उन्होंने कार्रवाई केलिए आवेदन दिया। इस दौरान शिवनगर के समाजसेवी विनोद शंकर झा लड्डू ने उक्त मामले को लेकर परिवाद दायर की। जिसकी सुनवाई के दौरान जांच टीम गठित कर डीसीओ ने जांच कराई। जांच में आरोप सत्य पाया गया। विनोद शंकर झा ने बताया कि जिला लोक शिकायत निवारण अधिकारी के द्वारा गत तीन माह पूर्व ही कार्रवाई को कहा था, लेकिन अधिकारी कार्रवाई के नाम से कन्नी काट रहे थे। जिसके बाद उन्होंने आयुक्त सह प्रथम अपीलीय प्राधिकार के समक्ष वाद दायर किया। 

2

उधर, बता दे कि आयुक्त कार्यालय में ही सुनवाई के समय करीब तीन दिन पूर्व डीसीओ के आदेश पर बीसीओ बेनीपट्टी ने शाहपुर के पैक्स अध्यक्ष काशीनाथ झा, पूर्व प्रबंधक महिचन पासवान व एक अन्य बैंककर्मी के खिलाफ केस दर्ज कराई है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post