बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के उच्चैठ स्थित कालिदास विद्यापति साइंस कॉलेज में महाविद्यालय का 52 वां स्थापना दिवस समारोह हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति प्रो. डा. सुरेंद्र प्रताप सिंह, कुलसचिव डा. मुश्ताक अहमद, पूर्व प्रमुख नित्यानंद झा सहित अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. शुभ कुमार साहु ने की। इस दौरान कुलपति श्री सिंह ने कहा कि संस्थान के नींब से निर्माण तक एक क्रम होता है़। बच्चे शिक्षण संस्थान की धड़कन और भविष्य होते हैं। मिथिला में शिक्षा के विकास के लिये 52 वर्ष पहले सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में इस महाविद्यालय की स्थापना की गयी थी जो आज भी शिक्षा का अलख जगा रहा है। आज इस कॉलेज से काफी दूर दराज खासकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के छात्र छात्रा शिक्षा के क्षेत्र में लाभ प्राप्त कर रहे हैं। कुलपति ने कहा कि कॉलेज में विज्ञान और कला संकाय की पढ़ाई संचालित की जा रही है और जल्द ही वाणिज्य संकाय का पठन पाठन भी शुरू होगा। लेकिन उसके लिए प्रबंधन पहले कदम तो बढ़ाये। विश्वविद्यालय प्रशासन इसके लिये हरसंभव कदम उठायेगी। वहीं कुलसचिव ने कहा कि दुनिया में जितने भी देश है, उसके विकास का मूल जड़ शिक्षा है। यह सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती और मां जानकी तथा महाकवि कालिदास एवं विद्यापति की धरती है़। इस कॉलेज की छात्र-छात्राएं यहां से शिक्षा प्राप्त कर उच्चे पदों पर आसीन हो समाज निर्माण का कार्य कर रहे है और आगे चलकर इतिहास कायम करेंगें। कार्यक्रम में कुलपति, कुलसचिव, पूर्व प्रमुख सहित अन्य अतिथियों को पाग व माला से सम्मानित किया गया।

1

कार्यक्रम में पूर्व प्राचार्य डा. पंकज चौधरी, प्रो. योगानंद झा, प्रो. शरत चंद्र झा, डा. मंगलानंद मिश्रा, प्रो. टुनटुन झा अचल, डा. दुर्गा झा, प्रो. विश्वनाथ झा मधुप, प्रो. हरेंद्र मोहन, डा. श्याम नारायण झा, डा. शाबिर, डा. राम चंद्र यादव, डा. के कुमार, नारायण जी झा, शैलेंद्र कुमार, सत्यम झा, दिलीप पाठक, विनोद झा सहित वक्ताओं ने भी महाविद्यालय के अब तक की उपलब्धियों पर व्यापक प्रकश डाला। मौके पर महाविद्यालय के सभी शिक्षक व कर्मी भी मौजूद थे।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post