बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को आज शपथ दिलाई गई. जिसमें मधुबनी से निर्दलीय निर्वाचित विधान परिषद सदस्य अम्बिका गुलाब यादव के शपथ ग्रहण में भाग लेने उनकी पुत्री मधुबनी जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव, पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष भारत भूषण, जिला परिषद प्रतिनिधि रंधीर झा, रमण राय सहित उनके परिवार के कई सदस्य व समर्थक भी राजधानी पटना पहुंचे थे, जहां सभी शपथ ग्रहण के दौरान सभागार में मौजूद रहें.

1

विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सभी नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलवाई. शपथ ग्रहण के दौरान सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत बिहार सरकार के कई मंत्री, सांसद एवं विधान परिषद के साथ ही नवनिर्वाचित विधान पार्षद के परिवार के सदस्य मौजूद रहें. 



शपथ से पहले राज्यपाल के अधिसूचना को पढ़ा गया, जिसमें सभी नवनिर्वाचित सदस्यों के नाम और उनके दल के नाम बताये गए. जिसके बाद चार-चार विधान पार्षदों का ग्रुप बनाकर शपथ दिलाई गई. 

जिसमें पहले ग्रुप में पटना से राजद के कार्तिकेय कुमार, नालंदा से जदयू की रीना देवी, गया, जहानाबाद व अरवल से राजद के कुमार नागेंद्र, औरंगाबाद से बीजेपी के दिलीप सिंह ने शपथ ग्रहण किया. 

2

उसके बाद नवादा से निर्दलीय अशोक कुमार, भोजपुर व बक्सर से जदयू के राधाचरण साह रोहतास व कैमूर से भाजपा के संतोष सिंह, सारण से निर्दलीय सच्चिदानंद राय, तीसरे ग्रुप में सीवान से राजद के विनोद कुमार जायसवाल, गोपालगंज से बीजेपी के राजीव कुमार उर्फ गप्पू बाबू, पश्चिमी चम्पारण से राजद के सौरभ कुमार, पूर्वी चंपारण से जदयू के महेश्वर प्रसाद सिंह, वैशाली से रालोजपा के भूषण कुमार ने विधान परिषद सदस्य की शपथ ली।

सीतामढ़ी और शिवहर से जदयू की रेखा कुमारी, दरभंगा से बीजेपी के सुनील चौधरी, समस्तीपुर से बीजेपी के तरुण कुमार, मुंगेर, जमुई, लखीसराय और शेखपुरा से राजद के अजय कुमार सिंह, बेगूसराय और खगड़िया से कांग्रेस के राजीव कुमार, सहरसा, मधेपुरा व सुपौल से राजद के अजय कुमार सिंह ने शपथ ली.

जबकि अंतिम ग्रुप में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र संख्या - 22  मधुबनी से निर्दलीय निर्वाचित अंबिका गुलाब यादव, भागलपुर व बांका से जदयू के विजय कुमार सिंह, पूर्णिया, अररिया व किशनगंज से बीजेपी के डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल, कटिहार से बीजेपी के अशोक कुमार अग्रवाल ने शपथ ग्रहण किया.

जानकारी के लिए बता दें कि स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र संख्या - 22  मधुबनी सीट से झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव की पत्नी व मधुबनी जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव की माता अम्बिका गुलाब यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मधुबनी सीट से 1664 वोट से बड़ी जीत हासिल कर सदन में पहुंची हैं, वहीं इस सीट से दुसरे नंबर पर बीजेपी के बागी सुमन महासेठ रहे थे, जिन्हें 1834 वोट मिले थे जबकि अम्बिका गुलाब यादव को कुल वैध वोट 5,710 में 3498 वोट मिले. वहीं राजद के उम्मीदवार मो. मेराज को 1,433 मत, जबकि जदयू के उम्मीदवार विनोद कुमार सिंह को 768 मत, कांग्रेस के उम्मीदवार सुबोध मंडल को 136 मत वहीं कमल कुमार भंडारी को 46 मत मिले थे.

अम्बिका गुलाब यादव की मधुबनी सीट से जीत ने एक नया रिकॉर्ड बनाया. जिसमें पहली बार स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में इस सीट से कोई निर्दलीय महिला निर्वाचित होकर सदन में पहुंची. वहीं इस जीत के पीछे अम्बिका गुलाब यादव की पुत्री जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव का अहम रोल देखा गया, चुनाव में हर तरह से बिंदु गुलाब यादव ने अपनी मां के लिए कमान संभाल रखी थी. जिसके परिणाम में उन्हें जीत भी मिली और आज मां बिंदु गुलाब यादव ने विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण किया. जहां वह परिवार के सदस्यों व समर्थकों के साथ नजर आईं.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post