बेनीपट्टी(मधुबनी)। मिथिला में जन्म लेकर इसका ऋणी हूं। इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित कर ऋण उतारने का प्रयास करूंगा। इसके लिए हर स्तर पर काम चालू है। ये बातें बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनबाज हुसैन ने सोमवार को एस के चौधरी एडुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केंद्र चानपुरा बसैठ में आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कृषि सह स्वास्थ्य केम्प के समापन सभा में कही।
1

श्री हुसैन ने कहा कि, चीनी मिल से इथनॉल के लिए काम चल रहा है। पूर्णिया, भागलपुर आदि जगहों पर काम हो रहा है। दरभंगा के अशोक पेपर मिल व पंडौल के सुता मिल पर बात चल रही है। जल्द ही सकारात्मक पहल सामने आएगी। उन्होंने कहा कि वे बिहार में उद्योग को लेकर काफी क्रियाशील रहते है। जबकि, उनके विभाग का बजट उतना नहीं है, जितना की स्वास्थ्य विभाग। बावजूद, वे हर क्षेत्र को उद्योग से जोड़ेंगे।
2

एमपी अशोक यादव ने कहा कि, इस तरह के कार्यक्रम के लिए संत चौधरी बधाई के पात्र है। उन्होंने मंच से उद्योग मंत्री को इस क्षेत्र की बदहाली पर ध्यान दिलाया। एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने कहा कि, कृषि को बढ़ावा देने के लिए देश के पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार सरकार पूरी तरह से गंभीर है। इस तरह के आयोजन से निश्चित रूप से क्षेत्र के किसानों को लाभ होगा। मंच की अध्यक्षता संस्था के न्यासी डॉ संत कुमार चौधरी ने किया।

उन्होंने सभी आगत अतिथियों को पाग दोपट्टा देकर सम्मानित किया। वही कॉलेज के बच्चियों ने स्वागत गान किया। मौके पर नगर विधायक समीर कुमार महासेठ, एलएमएनयू के कुलपति डॉ एस एन सिंह, पूर्व एमएलसी डॉ दिलीप चौधरी, अशोक कुमार चौधरी, एसडीओ अशोक कुमार मंडल, डीएसपी अरुण कुमार सिंह आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post