बेनीपट्टी(मधुबनी)। बिहार के मुख्य सचिव के आदेश पर बुधवार को अधिकारियों ने बेनीपट्टी के चार पंचायतों के विभिन्न सरकारी योजनाओं की जांच की। अधिकारियों ने त्योंथ, अकौर, नागदह-बलाइन व अरेर दक्षिणी की जांच की।
1

जिला पंचायती राज पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने त्योंथ पंचायत पहुँच कर आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-268 की जांच की। जहां बच्चों के परिजनों से भी बात की। उपरांत, पंजियो का अवलोकन कर राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पहुँचे। जहां जांच के दौरान अवकाश पंजी संधारित नहीं थी। वही, स्कूल में नामांकित 285 में मात्र 136 बच्चे ही उपस्थित थे। डीपीआरओ ने स्कूल के एमडीएम, भवन आदि चीजों की जानकारी ली।
2

जांच के बाद सीधे पलटू लोरिक हाई स्कूल पहुँच स्थिति का अवलोकन किये। स्कूल जांच के बाद डीपीआरओ गैवीपुर के पीडीएस विक्रेता गंगा प्रसाद के दुकान पहुँचे। जहां स्टॉक पंजी, वितरण पंजी, गोदाम की स्थिति व लोगों से बात कर त्योंथ में हुए मनरेगा योजना से ढलाई कार्य का जायजा लिया। इस दौरान पीसीसी की लंबाई व चौड़ाई की जांच की गई।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post