बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में संचालित आरटीपीएस काउंटर पर राशनकार्ड में छूटे लोगों का नाम जोड़ने के लिये आवेदन लिये जाने का काम शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में राशनकार्ड में छूटे लोगों का नाम जोड़वाने के लिये आवेदन लिये जाने की प्रक्रिया शुरू होते ही बड़ी संख्या में लोग रोजाना आरटीपीएस काउंटर पर पहुंच रहे हैं। लेकिन अधिकांश लोग कागजातों व जानकारी के अभाव की वजह से बिना आवेदन जमा किये वापस अपने घर लौट जा रहे हैं। 

1

इस सबंध में आरटीपीएस काउंटर पर कार्य संपादित कर रहे कार्यपालक सहायक अमरजीत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि विभागीय निर्देश के आलोक में इस काउंटर के माध्यम से केवल वैसे ही लोगों का आवेदन लिया जा रहा है, जिनका परिवार के किसी सदस्य के नाम से राशनकार्ड जारी हो चुका है और उसमें उक्त परिवार के कुछ सदस्यों का नाम छुट गया हो और वे राशनकार्ड के नाम जोड़वाने के पात्र हैं। उस तरह की त्रुटि सुधार के लिये आवेदन लिया जा रहा है। वंचित व्यक्तियों को आवेदन पत्र के साथ आवासीय प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, नाम जोड़वाने वाले सभी व्यक्तियों का आधारकार्ड, पूर्व में निर्गत राशनकार्ड की छायाप्रति और तीन प्रति में नाम जोड़वाने वाले सभी व्यक्तियों का पारिवारिक सामूहिक फोटो संलग्न करना आवश्यक है। इसके साथ ही आवेदक को स्वयं भी आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन जमा करने के दौरान उपस्थित रहना भी आवश्यक है।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post