बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में दुर्गा पूजा एवं पंचायत निर्वाचन 2021 के संदर्भ में विधि व्यवस्था से संबंधित आवश्यक बैठक एसडीओ  एवं एसडीपीओ के संयुक्त अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में उपस्थित सभी थानाध्यक्षों को एसडीओ बेनीपट्टी द्वारा निर्देशित किया गया वे अपने-अपने क्षेत्रों में होने वाले सभी दुर्गा पूजा स्थलों को  ठीक प्रकार से देख ले एवं प्रतिमा विसर्जन के मार्गों का भी सत्यापन कर लें। 


उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को यह भी निदेशित किया कि सभी पूजा पंडालों में सादे लिबास में पुलिस बल की तैनाती करें तथा अपने आसूचना तंत्र को मजबूत रखते हुए संपूर्ण स्थिति पर कड़ी नजर रखें। सभी पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए सभी पूजा समिति को अपने स्तर से सूचित करें जिससे कि पूजा के दरम्यान सभी गतिविधि को कैमरे में कैद किया जा सके। 


प्रतिमा विसर्जन के लिए चिन्हित मार्गों का ही प्रयोग पूजा समिति द्वारा किया जाए इसे भी सुनिश्चित करें। साथ ही प्रतिमा के साथ पुलिस बल एवं दण्डाधिकारी विसर्जन स्थल तक साथ जाऐं एवं विसर्जन होने के बाद जब सभी लोग अपने-अपने घर को पहुँच जाएं तब तक वही तैनात रहे। 


एसडीओ द्वारा सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्षों को यह भी निदेशित किया क्षेत्र के सभी डीजे वालों को पूर्व मे भी नोटिस किया जा चुका है, इसलिए अगर कहीं भी डीजे बजते हुए पाया जाता है तो उसे तुरंत जब्त करते हुए विधिसम्मत कार्रवाई करें। पूजा समिति हर हाल में कोविड के गाइडलाइन का पालन  करते हुए पूजा का आयोजन करें। 


एसडीपीओ के द्वारा निर्देशित किया गया कि पंचायत चुनाव के कारण  दुर्गा पूजा में विशेष रुप से सतर्कता बढ़ती जाए और सभी थानाध्यक्ष लगातार गस्ती करें और कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मिलने उनसे तत्काल  पूछताछ करें । उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को यह भी निर्देशित किया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर उपद्रवियों की पहचान करते हुए उनके खिलाफ धारा 107 के तहत कार्रवाई के लिए प्रस्ताव अनुमंडल दण्डाधिकारी के न्यायालय को भेजें। 



सभी थानाध्यक्षों द्वारा बताया गया कि उनके यहां दुर्गा पूजा के मद्देनजर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया जा चुका है, जिसमें सभी पूजा कमेटी को बुला कर विस्तृत दिशा-निर्देश  से उन्हें अवगत करा दिया गया है। एसडीपीओ के द्वारा यह भी निदेशित किया गया कि सभी थानाध्यक्ष पूजा कमेटी के सदस्यों को अपने स्तर से परिचय पत्र जारी करें जिससे कि किसी प्रकार की भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post