बेनीपट्टी(मधुबनी)। पटना उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस संजय करोल ने शनिवार की देर शाम बेनीपट्टी व्यवहार न्यायालय के न्यायाधीश व न्यायिक कर्मियों के लिए तैयार भवन का उद्घाटन किया। उद्घाटन से पूर्व चीफ जस्टिस ने परिसर में वृक्षारोपण किया। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि मिथिला की धरती काफी पावन है। ये धरती विद्वानों व विभूतियों की है। यहां के कल्चर व इतिहास को जानने के लिए हमेशा इच्छुक रहे है। चीफ जस्टिस ने कहा कि मिथिला में उनका तीसरा आगमन है। इससे वे अपने आपको भाग्यशाली मानते है। वही, संबोधन में कहा की अब न्यायपालिका की जिम्मेदारी बढ़ गयी है। हमें हर उस व्यक्ति को न्याय दिलाना होगा, जिसे न्याय की आवश्यकता है। बार और बैंच के बीच तालमेल बिठाना होगा। क्योंकि, ये दोनों एक ही रथ के दो पहिये है। हमें संविधान के तहत एक ही लक्ष्य दिया गया है और वो है न्याय देना। चीफ जस्टिस ने कहा कि मधुबनी में 97 हजार केस लंबित है। जिसमें ग्यारह हजार केस सिविल, 46 हजार जीआर और 11 हजार प्राइवेट कंप्लेन से संबंधित है। 

1

प्राइवेट और पुलिस केस को अमल में लाना होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस के द्वारा केस नहीं लिए जाने के स्थिति में ही लोग कोर्ट आते है। चीफ जस्टिस ने कहा कि अब बिहार में माफियागिरी नहीं देखने को मिल रही, लेकिन भूमि विवाद से संबंधित केस का निष्पादन जरूरी है। चीफ जस्टिस ने डीजे राकेश पति तिवारी को न्यायपालिका के मान को बढ़ाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि नवनिर्मित आवासीय भवन के नजदीक ही कोर्ट व जेल है। इसलिए, जब भी किसी पर अन्याय होते देखे तो तुरंत न्यायधीश न्याय करे।

2

उद्घाटन के मौके पर पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद, मधुरेश प्रसाद, अनिल सिन्हा, प्रभात कुमार सिंह, पार्थ सारथी, संदीप कुमार, सत्यव्रत वर्मा, पूर्णेन्दु सिंह, डीजे राकेश पति तिवारी, एसीजेएम सुनील कुमार त्रिपाठी, न्यायाधीश पी के रत्न, पुष्पम किशोर, जिलाधिकारी अमित कुमार, एसपी डॉ सत्यप्रकाश, डीडीसी विशाल राज, एसडीओ अशोक मंडल, डीएसपी अरुण कुमार,  जिला बार कॉउंसिल अध्यक्ष ऋषिदेव सिंह, सत्यनारायण झा, बेनीपट्टी अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रमेश कुमार मेहता, महासचिव ईश्वरचंद्र झा, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार आदि मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post