बेनीपट्टी(मधुबनी)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत नौवे चरण में बेनीपट्टी प्रखंड में होनेवाले चुनाव के लिए शनिवार से बेनीपट्टी ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी। शनिवार को मुखिया पद के 14 महिला 11 पुरुष कुल 25, सरपंच पद के लिये 17 महिला व 11 पुरूष कुल 28, पंचायत समिति सदस्य पद के लिये 16 महिला व 11 पुरुष कुल 27, वार्ड सदस्य पद के लिये 59 महिला व 44 पुरुष कुल 103 व वार्ड पंच पद के लिए 18 महिला व 10 पुरुष सहित कुल 28 समेत 211 प्रत्याशियों ने पहले दिन शनिवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया। आरओ सह बीडीओ डॉ. रवि रंजन ने बताया कि नामांकन के लिये पंद्रह काउंटर बनाये हैं। हालांकि, शनिवार को प्रत्याशियों की अधिक भीड़ नहीं देखी गयी। 

1

बेनीपट्टी के अकौर पंचायत से निवर्तमान मुखिया अशोक कुमार रंजन, परसौना से अजय कुमार झा, परसौना से ही मुखिया उम्मीदवार अजय कुमार, परजुआर से पम्मी कुमारी, अकौर से राजीव कुमार साह, नगवास से शांति देवी, सरपंच पद के लिये पाली के निवर्तमान सरपंच नबो नारायण झा, नवकरही से गया कांत झा, करहारा पंचायत से सैमुन खातुन, पंचायत समिति पद के लिए प्रभावती देवी, विनीता देवी आदि ने नामांकन दाखिल किया। बता दें कि नामांकन के लिए आरओ सह बीडीओ के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी। 

2

मुख्य गेट को बांस बैरिकेडिंग किये जाने से बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं हुआ। जिसके कारण परिसर में अफरातफरी का माहौल नहीं बन सका। हालांकि, इस दौरान आरओ सह बीडीओ कई बार हर काउंटर व मुख्य गेट पर पहुंचकर कर लोगों को समझाते दिखे और कोविड गाइडलाइन व नामांकन की प्रक्रिया के साथ लागू निषेधाज्ञा के पालन हेतु प्रत्याशियों, प्रस्तावकों व समर्थकों को प्रेरित करते रहे। बार-बार मुख्य द्वार पर भीड़ न लगाये जाने हेतु माइकिंग किया जाता रहा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post