Ticker

6/recent/ticker-posts

KVS कॉलेज के बेतुका नियम के चक्कर में छात्र की बाइक हुई चोरी, प्रिंसपल ने झाड़ा पल्ला



बेनीपट्टी (मधुबनी) : कालिदास विद्यापति साइंस कॉलेज , उच्चैठ में कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही के कारण एक छात्र की बाइक मंगलवार को चोरी हो गई। जबकि कॉलेज गेट पर गार्ड की मौजदूगी भी थी साथ ही गेट के पास सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ था, लेकिन कैमरे में कुछ कैद नहीं हो सका, जिसकी वजह थी कि कैमरा बस दिखाने के लिए लगा था जो कि गाड़ी चोरी होने के बाद पता चला कि वह सीसीटीवी खराब है। 

लदौत गांव निवासी पीड़ित छात्र रंजन कुमार राय ने बताया कि वह ग्लैमर बाइक BR32AB3699 से बी.कॉम पार्ट - 1 का परीक्षा देने कालिदास विद्यापति साइंस कॉलेज , उच्चैठ गया था, लेकिन कॉलेज गेट पर ही गाड़ी को रोक दिया गया। कॉलेज में विशाल परिसर होने के बावजूद भी बाइक को गेट के बाहर रखवाया गया। वहीं जब परीक्षा देकर वापस लौटे तो बाइक गायब था।

इसके बाद इसकी जिम्मेदारी भी कोई नहीं ले रहा। जब हमें इसकी शिकायत कॉलेज के प्राचार्य से की तो वह अपनी सफाई देते हुए मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आये।  वहीं जब हमनें यह सवाल किया कि गाड़ी क्यों कॉलेज के बाहर लगवाई गई, इस पर बेतुका बयान देते हुए प्रिंसिपल ने कहा कि छात्र के बहाने और लोग बाइक लेकर अंदर आ जाते हैं इसी कारण से बाइक बाहर लगवाया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में कॉलेज प्रबंधन की साफ़ लापरवाही दिख रही है। नाम के लिए सभी जगह सीसीटीवी के डमी कैमरे लगाये गये हैं जो कि समय पर काम नहीं आते वहीं बाकायदा कई जगहों पर बड़े बड़े अक्षरों में यह भी लिखा गया है कि आप सीसीटीवी की निगरानी में है। जबकि यह सब दिखावा है।

कॉलेज के पास अपना पर्याप्त भूखंड है जिसको साइकिल, मोटरसाइकिल स्टैंड के रूप में उपयोग में लाया जा सकता है इसके बावजूद कॉलेज प्रबंधन अपनी मनमर्जी से कॉलेज में नियम बनाकर लोगों को परेशान कर रही है। जिसका परिणाम है कि आम दिनों में भी कॉलेज के बाहर सड़क पर जाम की समस्या भी रहती है वहीं अब गेट पर गार्ड व सीसीटीवी रहते हुए बाइक चोरी की घटना भी शुरू हो गई है। जिसकी जवाबदेही लेने वाला कोई नहीं है। 


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments