बेनीपट्टी (मधुबनी) : इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ICAI ने सोमवार को सीए फाइनल CA Final एवं फाउंडेशन के रिजल्ट्स घोषित कर दिया। जिसमें बेनीपट्टी के लाल संचल कुमार ने बाजी मारी है। संचल चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की परीक्षा पास कर चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) बनें हैं।

मूल रूप से पिहवाड़ा, उत्तरा के रहने वाले संचल कुमार उर्फ़ रंजन के इस सफलता पर लोगों की जमकर बधाई मिल रही है। संचल का यह परिणाम कई मायने में प्रेरणादायक है। संचल के पिता स्व. श्री कौशलेंद्र प्रतिहस्त की देहांत उस समय हो गई थी, जब वह मात्र 7 साल के थे। इस उम्र में पिता का साया सिर से उठ जाने के बाद भी मां ने संबल देते हुए संचल को आगे बढ़ाया, जिसके बाद इन्होने अपने परीक्षा परिणाम से पुरे क्षेत्र को गौरवान्वित किया है।

1

संचल भाई में छोटे हैं, संचल के बड़े भाई ॳचल कुमार एयरफ़ोर्स में कार्यरत हैं। संचल का परिवार शुरुवात से ही बेनीपट्टी में रहता है, यहीं से संचल व उनके भाईयों की प्रारंभिक पढ़ाई हुई है।

संचल अपने इस सफलता का श्रेय मां रेखा देवी, भाई चंदन कुमार, ॳचल कुमार और रिश्तेदारों को देते हैं जिनके संबल के बल पर आज इन्होनें यह मुकाम हासिल किया है। संचल इस मौके पर अपने पिता को याद करते हुए कहते हैं कि शिक्षा की स्पर्धा में भले लाख मुसीबत आये, अगर इंसान इन मुसीबतों का डटकर सामना करे तो एक ना एक दिन सफलता तय है।

2

पापा के निधन के बाद जहां मां के पास एक तरफ परिवार चलाने की चुनौती सामने थे, वहीं हम भाईयों की पढ़ाई पर भी संकट था। लेकिन दिवगंत पिता व मां के आशीर्वाद और संकल्प ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है। 


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post