Ticker

6/recent/ticker-posts

सौ दिनों में पूर्ण करें आवास तो मिलेगा प्रोत्साहन राशि : बीडीओ



बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि रंजन ने सोमवार को प्रखंड के आवास सहायक के साथ बैठक कर आवास योजना के स्थिति का समीक्षा किया। बीडीओ ने हर पंचायत में पीएम आवास योजना पंजी का अवलोकन कर आवास सहायकों ने लाभुकों के घर निर्माण की जानकारी ली।


बीडीओ श्री रंजन ने सभी आवास सहायक को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी लाभुक पैसा का उठाव कर घर का निर्माण नहीं करे, तो ऐसे लाभुकों को नोटिस निर्गत की जाएगी। बीडीओ ने बताया कि पूरे ब्लॉक में करीब 18 सौ ऐसे लाभुक है। जो एक वर्ष से आवास योजना की प्रथम क़िस्त का उठाव कर घर का निर्माण नहीं किये है। उन लाभुकों को 30 सितम्बर तक का अल्टीमेटम दिया गया है। तय समय पर नहीं निर्माण किये जाने पर नीलाम पत्र दायर किया जाएगा।


इससे पूर्व बीडीओ ने 84 लाभुकों के कागजात की समीक्षा की। जिसमें कई लाभुकों के द्वारा दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया था तो कई में शपथ पत्र व रशीद नहीं दी गयी थी। बीडीओ ने सभी से 24 घंटे के अंदर कागजात पूर्ण हेतु दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है। बीडीओ ने बताया कि कोई लाभुक अगर एक सौ दिनों के अंदर मकान का निर्माण करा लेता है तो उसे दो हजार रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में दी जाएगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments