मधुबनी- जिला कांग्रेस कमिटी मधुबनी के जिलाध्यक्ष प्रो. सितलाम्बर झा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि दिखावे के लिए बिहार में नीतीश कुमार के सरकार द्वारा शराबबंदी की घोषणा औऱ कानून बनाई गई,वैसे तो पूरे बिहार में ही शराब की कारोबार जोरशोर से शराब माफियाओं के द्वारा किया जा रहा है, लेकिन पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के सीमा में सटे हुए मधुबनी जिला शराब तस्करों के लिए सेफ जोन में तब्दील हो चुकी है,कोई दिन ऐसा नही होता जो सुर्खियां नही बनता,पूरे जिला में शराब की कारोबार काफी फलफूल रही है और शराब तस्कर मालोमाल हो रहे है।कहीं भी बड़े माफिया पकड़े नही जाते बल्कि छोटे छोटे कारोबारी दिखाने के लिए पकड़े जाते हैं और थोड़ा बहुत ही शराब पकड़ी जाती है।



जिला मुख्यालय से सटे रहिका प्रखण्ड मुख्यालय तो सुर्खियां बटोर रही है,महान कम्युनिस्ट नेता स्व भोगेन्द्र झा जी द्वारा  सांसद कोष से निर्मित मिथिला उद्योग केंद्र बेरोजगारों के लिए रोजगार केंद्र बना,लेकिन आजकल शराब का केन्द्र बन गया है और पूरे इलाकों में सप्लाई करने लगा है,दिनांक 24 जून को 1 बजे दिन में मजिस्ट्रेट के सामने सैकड़ों कार्टन शराब पकड़ी गई जो हिमाचल प्रदेश निर्मित शराब कहा जा रहा है।


खासबात यह है कि तस्कर पकड़े नही गए,कई बार उस इलाके से शराब की खेप पकड़ी गई है लेकिन शराब माफियाओं का ताकत इतनी मजबूत है कि कभी पकड़े नही जाते होम डिलीवरी करने बाले छोटे लोग जरूर कभी कभी पकड़ लिए जाते है ताकि की पुलिस प्रशासन की तरफ लोगों की अंगुली नही उठ सके।


कहा तो यह भी जा रहा है कि माफियाओं के जाल इतना मजबूत है कि इस इलाके के सैकड़ों नौजवानों को इस धंधा में लगा रखा है और सभी को मोटरसाइकिल एवम साइकिल भी प्रदत है,रात के अंधेरों में शराब लदी भारी वाहन लगती है और आधे घण्टे के अंदर पूरे इलाके में फैला दिया जाता है,पूरा रहिका शराब माफियाओं के लिए पूर्णसेफ जोन है,चिंतनीय यह है कि रहिका थान से सिर्फ पांच सौ मीटर और प्रखण्ड कार्यालय से सिर्फ पच्चीस फ़ीट पर यह उद्योग केंद्र है जहां से यह कारोबार संचालित होता है,प्रशासन के नाक के नीचे बर्षों से फलफूल रहे शराब का कारोबार स्थानीय लोगों को जीना मुहाल कर दिया है,जो कल तक भूखों मरने के लिए विवश था आज करोड़ों का मालिक बन बैठा है। इन माफियाओं की जांच कोई एजेंसी नहीं करती है की आखिर, ये लोग कैसे इतने संपत्ति अर्जित कर लिए।


ताज्जुब की बात तो यह है कि बड़े शान से ये माफिया थाना में बैठता है और थाना में दलाली भी करता है और इनलोगों का नेटवर्क पूरे जिला के थाना के अंदर है और पुलिस भी मालोमाल हो रही है । यह एक कटु सत्य है।



कांग्रेस पार्टी जिला प्रशासन एवम पुलिस प्रशासन को चेतावनी


देती है कि यदि इस अवैध ,गैरकानूनी करोबार पर रोक नही लगाई तो पूरे जिला में जोरदार आंदोलन करने पर विवश होगी,सबसे चिंता की बात यह है कि छोटे छोटे बच्चों जो कॉलेज में दाखिला लिया है और कॉलेज में कम उम्र के पढ़ने बाले लड़का है उसे भी कुछ रुपयों के खातिर इस धंधा में लगा रखा है जो वेहद चिंतनीय है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post