मधुबनी जिले के बाबूबरही थाना अंतर्गत घंघोर गाँव में पिछले पांच दिनों से पत्नी का हक़ पाने के लिए धरने पर बैठी ज्योति झा को आखिरकार सामाजिक स्तर पर न्याय मिल गया. मीडिया ट्रायल  के बाद समाज ने कदम आगे बढ़ाते पंचायत स्तर पर बैठक करके ज्योति को उसका अधिकार और सम्मान वापस दिलाया है.  मिली जानकारी के अनुसार बाबूबरही के घंघोर गाँव निवासी व बेनीपट्टी विधायक विनोद नारायण झा के पहल के बाद गांव में सामाजिक स्तर पर पंचायत बुलाई गई थी. जिसके बाद इसका निराकरण किया गया है. 


बता दें कि प्रेमिका ज्योति झा पिछले पांच दिनों से अपने ससुराल घोंघौर में धरने पर थी. पति माधव झा ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया था और कहा था कि वह सिर्फ मेरी दोस्त थी. यहां तक कि माधव झा ने ज्योति झा के साथ सामने आई तस्वीरें और वीडियो को लेकर भी उसे एडिटेड बताया था और कहा था कि लोग मुझे फंसा रहे हैं. वही मीडिया ट्रॉयल के बाद हुई पंचायत में माधव झा ने समाज के सामने यह स्वीकार कर लिया है कि उसकी शादी ज्योति झा से हो चुकी है और अब दोनों पति पत्नी के रूप में जीवन यापन करेंगे जिसका बांड भी समाज के सामने बनवाया गया है.  


इधर मीडिया ट्रायल में माधव झा के सम्बंध बेनीपट्टी विधायक विनोद नारायण झा से होने के सवाल पर पंचों ने कहा कि माधव झा विनोद नारायण झा के भाई नहीं है. जबकि विधायक विनोद नारायण झा के बेटे विभय झा के कई फेसबुक पोस्ट में इस बात का जिक्र देखा गया है जिसमें वह माधव झा को चाचा कहते हुए नजर आ रहे थे. वहीं आरोपी माधव झा ने भी खुद को विधायक का भाई बताया था साथ ही पीड़िता ने भी विधायक को अपना भैंसुर बताया था, जो कि अलग ही कहानी और संशय की स्थिति पैदा कर रही थी.


इसके परे पंचायत के दौरान सभी मीडियाकर्मी को बैठक को कवरेज करने से रोका गया. बैठक में सिर्फ चुनिंदा मीडिया संस्थान जो पिछले 5 दिनों से खबर की जानकारी होते हुए भी मामले को दबाये हुए थे. उन सभी की एंट्री पंचायत में मिली. इसके अलावे विधायक के गांव के लोग जहां सामाजिक स्तर पर समस्या निपटारे में अहम भूमिका निभा रहे थे वहीं कुछ ऐसे भी समर्थक थे जो स्थानीय नहीं थे. और अव्यवहारिक रूप से मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे. मीडिया ट्रायल में पीड़िता द्वारा विधायक के नाम आने से मीडिया को वह निशाना बना रहे थे. वहीं मामले में ग्रामीण स्तर पर पंचायत की कार्रवाई खत्म होने के बाद लोगों ने बताया कि ज्योति झा और माधव झा ने एक दूसरे को स्वीकार कर लिया है और अपनी स्वेक्षा से गाँव से बाहर जाने की बात कही है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post