बेनीपट्टी प्रखंड के बररी पंचायत से पैक्स में लोन के नाम पर अंगूठे का निशान लेकर पैक्स अध्यक्ष द्वारा निकासी का मामला सामने आया है. 

बररी पंचायत के राम कृपाल मिश्रा नाम के किसान ने यह आरोप लगाया है. राम कृपाल मिश्रा के आरोपों के अनुसार साल 2015 में बर्री पंचायत के पैक्स अध्यक्ष सत्यजीत राय उर्फ़ गुड्डू राय ने उनसे ठगी कर आधार कार्ड  व अन्य कागजात लेकर कई फॉर्म पर अंगूठे का निशान लिया और भविष्य में खेती हेतु लोन दिलवाने का आश्वासन दिया. लेकिन 6 साल बीत जाने के बाद भी उनके हाथ में पैसे नहीं पहुंचे. जबकि उनके नाम से कॉपरेटिव बैंक में लोन चल रहा है.

किसान राम कृपाल मिश्रा ने बताया की उनके पास साक्ष्य के तौर पर ऑनलाइन खाता स्टेटमेंट है. 



आगे उन्होंने बताया कि जब हमें मेरे नाम से लोन लेने की जानकारी मिली तो हमनें बैंक स्टेटमेंट निकलवाया, उपरान्त हम पैक्स अध्यक्ष सत्यजीत राय को बोलने गये तो वह टालमटोल करते हुए कहा कि इस लोन के सम्बंध में हमें कुछ जानकारी नहीं है, तुमको जो करना है करो. जब हमनें अपने लोन के पैसे देने की बात कही तो पैक्स अध्यक्ष ने किसान राम कृपाल मिश्र से गाली गलौज व धक्का-मुक्की कर दरवाजे से भगा दिया.

पीड़ित किसान राम कृपाल मिश्रा बताते है कि बर्री पैक्स अध्यक्ष ने बैंक प्रबंधक की मिलीभगत से मेरे साथ ठगी की है. इस बाबत जन उन्होंने थाने में शिकायत करने की सोची तो थाने ने उनका शिकायत लेने से भी इनकार कर दिया. अब पीड़ित किसान राम कृपाल मिश्रा आवेदन लिए न्याय की आस में दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post