आज शुक्रवार को बिहार विधान सभा के द्वतीय सत्र के दौरान गैर सरकारी संकल्प प्रश्न में बेनीपट्टी विधायक विनोद नारायण झा द्वारा सदन में ग्रामीण विकास विभाग से अरेर को प्रखंड बनाये जाने की मांग को लेकर सवाल जवाब होना था लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण सदन समय से पहले मंगलवार तक के लिए स्थगित हो गया, जिसकी वजह से कार्यवाही का लाइव प्रसारण नहीं हो सका. 



लिखित तौर पर बेनीपट्टी विधायक विनोद नारायण झा द्वारा गैर सरकारी संकल्प प्रश्न में सरकार से बेनीपट्टी प्रखंड अंतर्गत अरेर को नए प्रखंड बनाए जाने की मांग की गई, जिस पर सरकार के ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्रवण कुमार की तरफ से सकारात्मक जवाब दिया गया.


मंत्री श्रवण कुमार ने जवाब दिया कि मधुबनी जिलान्तर्गत बेनीपट्टी प्रखंड के अरेर को नए प्रखंड का दर्जा दिए जाने के सम्बंध में जिला पदाधिकारी मधुबनी से प्रखंड सृजन सम्बंधी विहित प्रपत्र (16 कॉलम में) पूर्ण प्रतिवेदन प्रमंडलीय आयुक्त के माध्यम से विभाग को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है. पूर्ण प्रतिवेदन प्राप्त होने के पश्चात प्रक्रिया के तहत अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.



विधायक विनोद नारायण झा के सवाल के जवाब में सरकार की तरफ से मिली इस सकारात्मक प्रतिक्रिया से अरेर को प्रखंड दर्जा मिलने की उम्मीद बढ़ गई है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post