Ticker

6/recent/ticker-posts

पेट्रोल पंप पर चला DTO का जागरूकता अभियान, 17 से पहले आप भी बनवा लें यह सर्टिफिकेट


बेनीपट्टी के कौशल्यानाथ पेट्रोल पंप स्थित माता दी वाहन प्रदूषण जांच केंद्र पर शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा वाहन चालकों के बीच राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत वाहनों के प्रदूषण जांच को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।

जिले के परिवहन पदाधिकारी सुशील कुमार व मोटरयान निरीक्षण पदाधिकारी अरुण कुमार ने टीम के साथ पेट्रोल पंप पर आने वाले वाहन चालकों से हेमलेट पहनकर वाहन चलाने, व जिन वाहन चालकों के पास खासकर प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं हैं उनसे जल्द से जल्द अपने-अपने वाहनों के प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट बना लेने की अपील की।  पदाधिकारियों ने बताया कि 17 फरवरी के बाद से जिन वाहनों का प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं बना रहेगा उनसे ₹10,000 का फाइन वसूला जाएगा।

इस दौरान कई वाहन चालकों ने कतार में लगकर प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट बनवाया। 


वहीं पेट्रोल पंप संचालक रंजन प्रधान उर्फ उर्फ विक्की ने कहा कि वाहन चालकों के बीच प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट को लेकर जागरूकता की कमी देखी जाती है, आमतौर पर लोग वाहन की आरसी और लाइसेंस को ही प्राथमिकता देते हैं। लेकिन सरकार के नए नियम निर्देश के तहत दो पहिये,  चार पहिये सभी वाहनों को प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट को अनिवार्य कर दिया गया है, ऐसा नहीं करने पर वाहन चालकों से 10 हज़ार का फाइन वसूला जाएगा। पेट्रोल पंप पर आने वाले ग्राहकों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है।




Post a Comment

0 Comments