Ticker

6/recent/ticker-posts

डोर टू डोर जाकर दें, बच्चों को पोलियो की दवा


बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गयी। रविवार को पीएचसी प्रभारी डॉ. एसएन झा सहित अन्य चिकित्सकों ने अपने हाथों से आधे दर्जन नवजात बच्चों को पोलियो की दो बूंद दवा पिलाकर उक्त अभियान का शुभारंभ किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. झा ने एक भी बच्चा छूटे नही और सुरक्षा चक्र टूटे नहीं।

डॉ झा ने कहा कि शून्य से पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने पर ही सुरक्षा चक्र बना रह सकता है। उन्होंने कहा कि निष्ठापूर्वक किये गये कार्यों के फलस्वरूप ही आज हमारा देश पोलियो उन्मूलन के करीब पहुंच सका है।

इसलिये इस चक्र में सभी कर्मी अभियान को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। अभियान की सफलता को लेकर 11 मोबाइल टीम, 53 सुपरवाइजर, 22 ट्रांजिट टीम के अलावे 155 टीम को हाउस टू हाउस कार्य संपादन हेतु लगाया गया है और 11 सब डिपो और 5 ड्रॉपिंग पॉइंट बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि 4 फरवरी तक चलने वाली इस अभियान में तकरीबन 55 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। मौके पर चिकित्सक डा. शाहनवाज, हेल्थ एडूकेटर अरविंद कुमार, बीसीएम सत्येंद्र कुमार, बीएमसी रामदेव ठाकुर, लिपिक इंन्द्रदेव प्रसाद कंठ व एएनएम सहित कई चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद थे।




Post a Comment

0 Comments