हरलाखी : मकर संक्रान्ति के अवसर पर दान का अलग ही महत्व है. इसी मौके पर मधुबनी जिले के हरलाखी क्षेत्र में सक्रीय सामाजिक कार्यकर्त्ता शशांक शेखर जरुरतमंदो के बीच 5,000 कंबल वितरण करेंगे. इस पूण्य कार्य की जानकारी देते हुए शशांक शेखर ने कहा कि जरुरतमंदों के बीच उनकी जरूरत का सामान पहुँचाने का सौभाग्य बहुत कम ही लोगों को मिल पाता है. मेरा सौभाग्य है कि मैं अपने गृह क्षेत्र से जुड़ा हुआ हूं, काम से जब भी शहर में होता हूं तो अपने क्षेत्र की तरफ अलग ही खिंचाव महसूस करता हूँ. यही वजह है कि साल के अधिकांश महीने में हरलाखी में गुजारना पाना हमारी खुशनसीबी है. मकर सक्रांति एक धार्मिक मौका है जहां हमारी टीम जरूरतमंदों के बीच 5,000 कंबल वितरण करेगी. कंबल वितरण कार्यक्रम को लेकर शशांक ने कहा कि कंबल वितरण कार्यक्रम एवं महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम 14 जनवरी को दिन के 10 बजे से शुरू होगा जो कि धरोहर स्थान, खिरहर भरण टोला में होना है.

बता दें कि उत्तर भारत में यह पर्व 'मकर सक्रान्ति के नाम से और गुजरात में 'उत्तरायण' नाम से जाना जाता है. शास्त्रीय सिद्धांतानुसार मकर संक्रान्ति के दिन दान करने का महत्व अन्य दिनों की तुलना में बढ जाता है.



आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post