Ticker

6/recent/ticker-posts

महागठबंधन में CPI की डील हुई डन, हरलाखी सीट पर मामला फंसना तय, RJD - कांग्रेस नेताओं की बढ़ी बैचेनी



पटना-बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी कुछ समय है। लेकिन एनडीए व महागठबंधन लगातार अपने कुनबे व गठबंधन को मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है। बुधवार को पटना राजद कार्यालय में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह व वामदलों की बैठक हुई। जहां वामदल के नेताओं ने एलान कर दिया कि आगामी चुनाव में वामदल महागठबंधन के साथ बिहार के सभी सीटों पर मजबूती से खड़ा होगी। बैठक में सीपीआई व सीपीएम के नेता मौजूद थे। लेफ्ट के नेताओ ने कहा कि वार्ता काफी सकारात्मक हुई है। 

वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सम्मानजनक सीट मिलेगा। लेफ्ट नेताओं ने कहा कि हर हाल में एनडीए को सत्ता से बाहर करना है। इस दौरान बैठक में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राज्य परिषद् बिहार कार्यकारी राज्य सचिव राम नरेश पांडेय भी मौजूद रहे। राम नरेश पांडेय हरलाखी से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक रहे हैं। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सीपीआई जिन सीटों पर महागठबंधन के सामने दावा करेगी, उनमें हरलाखी सीट भी होगी। 

गौरतलब है कि सीट के पेंच को लेकर महागठबंधन में अभी काफी खींचातानी हो रही है। अगर वामदल के साथ महागठबंधन का व्यापक समझौता हो गया तो मधुबनी के हरलाखी सीट पर पेंच फंसना तय है। क्योंकि, उस सीट पर शुरू से ही कांग्रेस अपना दावा करती नजर आ रही है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस के कई नेता लगातार क्षेत्र भ्रमण पर जोर दे रहे है। वहीं हाल में राजद के भी कई नेता हरलाखी सीट पर अपनी दावेदारी करते हुए नजर आये हैं ऐसे में अब हरलाखी सीट पर चुनावी परिणाम से अधिक टिकट की रेस में कौन दल, कौन उम्मीदवार बाजी मारता है यह देखना दिलचस्प हो गया है।


बेनीपट्टी विधानसभा : उम्मीदवारी पर क्यों है घमासान ?
देखें रात 8 बजे से BNN के फेसबुक पेज पर Live डिबेट


BNN पेज लिंक - https://www.facebook.com/BNN.Benipatti



Post a comment

0 Comments