बेनीपट्टी (मधुबनी) बिकाश झा : बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े रहने व सड़क किनारे हो रहे अतिक्रमण के कारण बाजार में आने वाले लोगों को आये दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बाज़ार के लोहिया चौक से लेकर बस स्टैंड, थाना चौक, उप-डाकघर, इंदिरा चौक, बेहटा हाट एवं अम्बेडकर चौक के समीप अनुमंडल कार्यालय, व्यवहार न्यायालय, निबंधन कार्यालय व सड़क किनारे प्राइवेट बैंको के होने के कारण वाहनों का बड़ी संख्या में जमावड़ा लगा रहता है। बाजार में वाहन लेकर आने वाले लोगो को पार्किंग के अभाव में अपने वाहनों को सड़क पर ही लगाना पड़ता है। बेतरतीब लगे वाहनों से बाज़ार के दिनों में अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। ऐसे में यदि कोई बड़ा वाहन की आवाजाही होती है तो समस्या और भी बढ़ जाती है मार्ग अवरूद्ध हो जाता है जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है । जिससे की पैदल चलने वाले लोगो को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बेनीपट्टी बाज़ार में पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित नहीं होने के कारण खरीददारी के लिए आए लोग वाहनों को जहां जगह दिखाई देती है वहीं खड़ा कर देते हैं। समय के साथ वाहनों की संख्या तो लगातार बढ़ रही है लेकिन संसाधन समिति है। बाजार की सड़कें पहले से ही बहुत संकरी है। बाज़ार में अभी तक पार्किंग के लिए स्थान चिह्नित नहीं किया गया है। ऐसे में बेतरतीब वाहन खड़े होने से लोगों को परेशानी का सामना करना आम बात हो गई है। 


क्या है समाधान :
प्रशासन को बाजार का अवलोकन कर जगह जगह पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित करना चाहिए । साथ ही व्यवसायियों द्वारा दुकानों के बाहर सामान रखकर किए जाने वाले अतिक्रमण को जुर्माने के साथ समय समय पर अभियान चलाकर हटाना चाहिए। ताकि अतिक्रमण को रोका जा सके। 



आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post