घटना स्थल पर पंहुचे आपदा सचिव प्रत्यय अमृत, दिया हरसंभव मदद का भरोसा - BNN News

Latest

20 Sep 2016

घटना स्थल पर पंहुचे आपदा सचिव प्रत्यय अमृत, दिया हरसंभव मदद का भरोसा


बेनीपट्टी  (मधुबनी) : बेनीपट्टी में सोमवार को हुए भयानक बस हादसे के बाद आज मंगलवार को आपदा विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत ने घटनास्थल पर पंहुच कर स्थिति का निरिक्षण किया। उनके साथ जिले के नव पदस्थापित एसपी दीपक कुमार वर्णवाल भी थे। प्रत्यय अमृत ने कहा की पीड़ितों के परिवार को हर संभव मदद दिया जायेगा। बचाव राहत के लिए लगातार रेस्क्यू का काम चलाया जा रहा है। कुछ शव मिट्टी के अंदर दबे होने के कारण पोखरे से पानी निकालने की व्यवस्था की गई है। बहुत जल्द की बांकी शवों को भी निकाल लिया जायेगा।

आपको बता दें की कल दोपहर 11 बजे के करीब बेनीपट्टी के सुन्दरपुर टोला के पास भयानक बस दुर्घटना हुआ था। बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे, जिनमें सभी के मरने की आशंका जाहिर पहले ही की जा चुकी है। घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में विलम्ब होने के कारण घटनास्थल पर तनाव का माहौल रहा। प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ भी कई बार झड़प की गई। गुस्साई भीड़ ने प्रशासन और एनडीआरएफ की गाड़ियां में भी तोड़फोड़ की। जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए हवाई फायरिंग भी की। देर शाम प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट में 16 लोगों की मरने के पुष्टि की गई थी। जबकि मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 40 लोगों का शव बरामद हो चुका है।







जिसके बाद घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नितीश कुमार, उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने संवेदना प्रकट की है। फिलहाल राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देने की बात कही है।





फेसबुक पर रेगुलर न्यूज़ अपडेट्स पाने के लिए पेज Like करें व अधिक से अधिक शेयर करें