बेनीपट्टी(मधुबनी)। शिक्षा व्यवस्था को सुचारू बनाने के तमाम कवायद ग्रामीण इलाकों में दम तोड़ रही है। बेनीपट्टी प्रखंड के बर्री पंचायत के फुलबरिया गांव के मध्य विद्यालय का संचालन भी मनमाने ढंग से कराये जा रहे है। फिलहाल, स्कूल के एचएम पर बच्चों के लिए आये पाठ्यपुस्तक को पैसा लेकर वितरित कराये जाने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि स्कूल के द्वारा छात्रों से पुस्तक देने के नाम सौ-पचास रुपये लिए गए। जबकि, सरकारी स्कूल में निशुल्क पुस्तक वितरण होना चाहिए। लेकिन, यहां के एचएम के द्वारा पैसा लेकर वितरण कराया गया। 

1

वहीं, इस स्कूल का दो-चार वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दिखाया जा रहा है की, एचएम के जगह पर उनके निकट रिश्तेदार भी स्कूल में है। उक्त वीडियो में किसी बच्चे के पिता से निकट रिश्तेदार की बातचीत हो रही है। हालांकि, बातचीत को सामान्य नहीं कहा जा सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की पुष्टि हालांकि, बीएनएन नहीं करती है। उक्त वीडियो वायरल होने के बाद जब जायजा लेने के लिए बीएनएन की टीम स्कूल पर पहुँची तो स्कूल बंद था। जानकारी मिली की एमडीएम भी नहीं पका था। 

2

इसी दौरान परिसर में पहुँचे कई अभिभावकों ने पुस्तक मामले पर अपनी-अपनी बात रखी। कई अभिभावकों ने पुस्तक वितरण में उगाही की शिकायत की। हालांकि, स्कूल बंद हो जाने के कारण इस संबंध में न तो छात्रों से उनका पक्ष लिया जा सका, न ही किसी शिक्षक से बात हो पाई। 

इस संबंध में स्कूल के एचएम संगीता चौधरी से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि, वे काफी दिनों से स्वास्थ्य समस्या से ग्रसित है। इसलिए, उनके साथ उनके पति स्कूल तक जाते है। वहीं, पुस्तक वितरण में पैसा उगाही की बात को खारिज करते हुए कहा कि, ये आरोप सरासर गलत है। कुछ बच्चे मदरसा में भी पढ़ते है, जिनकी उपस्थिति कम है, उनके अभिभावक को जब कहा जाता है कि, किसी एक ही संस्थान में पढ़े तो इस तरह का आरोप लगाते है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post