बिहार बोर्ड के मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2024 का परिणाम आज जारी कर दिया गया, जिसमें कुल 82.91 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इस रिजल्ट में शहर से लेकर गांव तक छात्रों ने बेहतर परिणाम हासिल किये हैं. इसी कड़ी में मधुबनी जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल क्षेत्र में दो छात्रों के रिजल्ट ने सभी का ध्यान खींचा है. दरअसल ये दोनों छात्र जुड़वा भाई हैं, जिनके नम्बर भी लगभग एक जैसे ही आये हैं. नम्बर इतना मिला है कि ये दोनों बेनीपट्टी अनुमंडल क्षेत्र के टॉपर भी बन गये हैं, साथ ही जिले में भी स्थान बनाये हैं.

1

ये दोनों छात्रों का नाम अनंत और हेमंत है, जो कि जुड़वा भाई हैं. मूल रूप से हरलाखी प्रखंड के हरिने गांव निवासी शुभकांत मिश्रा के ये दोनों पुत्र हैं. दोनों भाईयों ने साथ ही बोर्ड की परीक्षा डी थी, दोनों ने साथ मिलकर परीक्षा की तैयारी भी की थी. तैयारी ऐसी कि दोनों के परिणाम भी लगभग एक जैसे ही हैं. अनंत मिश्रा को जहां 473 अंक मिले हैं वहीं हेमंत मिश्रा को 471  अंक मिले हैं. दोनों उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय, हरलाखी के छात्र हैं.

2

दोनों जुड़वा भाइयों की इस सफलता पर परिवार के सदस्य सहित गांव के लोग भी काफी खुश हैं. अपने रिजल्ट को लेकर ख़ुशी जाहिर करते हुए दोनों भाइयों ने बताया कि वह आगे चलकर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में पढ़ाई कर कुछ अच्छा करना चाहते हैं. वहीं अनंत व हेमंत के रिजल्ट की चर्चा भी खूब हो रही हैं, जिस तरह से दोनों भाइयों ने लगभग एक जैसे अंक हासिल की है, उसे देख सभी यह कह रहे हैं जुड़वा भाईयों की जोड़ी हो तो ऐसी.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post