बेनीपट्टी(मधुबनी)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में 15 फरवरी से आयोजित होनेवाली मैट्रिक की परीक्षा की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. कड़ी सुरक्षा के बीच कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा आयोजित कराने को अनुमंडल प्रशासन प्रतिबद्ध है। मैट्रिक की परीक्षा के लिये अनुमंडल मुख्यालय में 7 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं, जहां 3 हजार 9 सौ 87 परीक्षार्थी शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा में शामिल होंगे। 

इसके लिये मुख्यालय के श्री लीलाधर प्लस टू विद्यालय, परियोजना बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय, डॉ. एनसी कॉलेज, मध्य विद्यालय बेनीपट्टी, सुरसरि चंद्रमुखी महिला इंटर कॉलेज, एसएस ज्ञान भारती और मेडोना इंग्लिश स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

1

जिनमें श्री लीलाधर प्लस टू उच्च विद्यालय को आदर्श परीक्षा केंद्र बनाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यालय के श्री लीलाधर प्लस टू उच्च विद्यालय में 1088, परियोजना बालिका प्लस टू विद्यालय में 399, बेनीपट्टी मध्य विद्यालय में 418, डॉ एनसी कॉलेज में 425, सुरसरि चंद्रमुखी महिला कॉलेज में 360, एसएस ज्ञान भारती में 588 व मेडोना इंग्लिश स्कूल बनकट्टा में 709 सहित कुल 3987 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 

सभी छह परीक्षा केंद्रों पर 28 दंडाधिकारी, सांख्यिकी दंडाधिकारी 9, दंडाधिकारी 7, दो गश्ती दंडाधिकारी के साथ दो पुलिस पदाधिकारी, एक जोनल दंडाधिकारी के साथ एक पुलिस पदाधिकारी, एक सुपर जोनल दंडाधिकारी के साथ एक पुलिस पदाधिकारी, 1 उड़नदस्ता के साथ एक पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

इसके अलावे चौकीदारों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी 7 परीक्षा केंद्रों पर प्रशासन के द्वारा धारा 144 लागू किया गया है। वहीं इंदिरा चौक समेत कटैया रोड की ओर जाने वाली सड़क के मुख्य गेट पर बांस बैरिकेंडिंग कराये जायेगी। परीक्षा के सफल आयोजन के लिये जिला के द्वारा दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी को तैनात किया जायेगा। 

2

एसडीएम मनीषा ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध है. किसी भी परीक्षार्थी को कोई परेशानी नहीं होगी। परीक्षा को लेकर सभी विद्यालयों के एचएम को निर्देशित किया जा चुका है। इस बाबत एसडीएम मनीषा ने कहा कि हर हाल में परीक्षा को शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न कराया जायेगा। इसके लिए पूरी योजना बना ली गयी है। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा संचालित करायी जायेगी. सभी परीक्षा केंद्रों के आस-पास निर्धारित परिधि क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू रहेगा. कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा का आयोजन सुनिश्चत कराने को अनुमंडल प्रशासन कृतसंकल्पित है. जबकि एसडीपीओ नेहा कुमारी ने परीक्षा में व्यवधान उत्पन्न करनेवाले तत्वों से सख्ती से निबटे जाने की बात कहीं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post