बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड कार्यालय स्थित मेघदूतम टीपीसी भवन के सभागार में जिला कल्याण पदाधिकारी कौशल किशोर की अध्यक्षता में विकास मित्रों की बैठक हुईं। जिसमें अनुसूचित जाति के सभी युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने, कुप्रथाओं को समाज से उखाड़ फेंकने सहित कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गयीं। 

1

बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी ने कहा कि अनुसूचित जाति में जिन युवक-युवतियों एवं शादी के बाद ससुराल आयी बहुओं का नाम मतदाता सूची से वंचित है़। वैसे युवाओं को चिन्हित करते हुए नाम जोड़ने के लिए प्रपत्र-6 फॉर्म प्राप्त करें और अग्रेतर कार्रवाई में गंभीरता के साथ जुट जायें। 

2

उन्होंने कहा कि दहेज प्रथा, बाल विवाह, नशाखोरी समाज के लिए कैंसर रूपी कुरीति है़। इसलिए सभी विकास मित्र अपने अपने पंचायतों में जागरूकता अभियान चलाकर इन कुप्रथाओं के संबंध में जागरूक करें। इसके अलावे जिला कल्याण पदाधिकारी द्वारा महादलित टोलों में चलाये जा रहे किशोर-किशोरी समूह पर विशेष चर्चा की गई। साथ ही अनुसूचित जाति के बच्चों को रोजाना विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित करने पर भी बल दिया गया। 

बैठक में प्रखंड कल्याण पदाधिकारी मो. शफीकुल्लाह के अलावे विकास मित्र रामबृक्ष राम, रीना देवी, बबीता देवी, अनिता देवी, परमेश्वर कुमार, अरुण सदा, संतोष कुमार, सरिता कुमारी, राजू सदा, सुरेन्द्र कुमार, पुष्पा कुमारी, अनिल कुमार सहित अन्य मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post