घोघरडीहा(मधुबनी)। प्रखंड के बेलहा में स्थित पीएचसी का शल्य कक्ष भवन को बिना विभागीय अनुमति के सीएचसी निर्माण कार्य में लगे संवेदक के द्वारा तोड़ने का मामला तूल पकड़ने लगा है। बताया जा रहा है कि शल्य कक्ष भवन पूरी तरह से सही सलामत स्थिति में था और भवन के अंदर लाखों रुपए का मेडिकल इक्यूपमेंट भी रखा हुआ था। 

1

संवेदक ने भवन के स्क्रैप के साथ साथ मेडिकल इक्यूपमेंट को भी गायब कर दिया। पिछले दिनो प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ देवकांत दीपक ने पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी जिला स्वास्थ्य समिति के सचिव सह सिविल सर्जन मधुबनी को देते हुए अग्रेतर कार्रवाई का अनुरोध किया था। जिसके आलोक में सिविल सर्जन डॉ नरेश कुमार भीमसरिया ने बीएसएमआईसीएल दरभंगा को मामले की जांच का आदेश दिया है। 

जिसमे सीएस ने पीएचसी प्रभारी से संपर्क स्थापित कर मामले की जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। लेकिन इस जांच के बाबत पूछने पर पीएचसी प्रभारी ने बताया कि कुछ मामला कार्यालय का गोपनीय मामला होता है जिसे प्रकट नही किया जा सकता है। जिससे संवेदक द्वारा भवन तोड़े जाने एवं लाखो रुपए का स्क्रैप बेचने की पूरी घटनाक्रम में पीएचसी प्रभारी की भूमिका संदेहास्पद हो गया है। जानकारी यह भी मिल रही है कि 14 फरवरी 2023 को जब भवन को तोड़ा जा रहा था तो स्थानीय व्यक्ति ने इसकी सूचना पीएचसी प्रभारी डॉ देवकांत दीपक को मोबाइल पर दिया था, जिसपर उन्होंने दो टूक जवाब दिया था कि तोड़ रहा है तो हम क्या कर सकते है। 

2

पहले जानते हुए भवन को तोड़ने दिया और फिर सात महीने बाद 22 सितम्बर 23 को इसकी जांच के लिए सीएस से पत्राचार करना बड़ी घालमेल की ओर इशारा करता है। बहरहाल सीएस डॉ नरेश भीमसरिया ने बीएसएमआईसीएल के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर जांच का आदेश दिया है। बता दें कि बेलहा में सात करोड़ की लागत से सीएचसी भवन का निर्माण हो रहा है उसी के बगल में पूर्व से पीएचसी का ओपी भवन स्थित था जिसे सीएचसी भवन का निर्माण कर रहे संवेदक ने तोड़कर हटा दिया। 

जबकि सीएचसी भवन निर्माण के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध था। वरिष्ठ राजद नेता राम नारायण प्रसाद ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर शीघ्र ही उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव से मिलेंगे।



आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post