बेनीपट्टी(मधुबनी)। मधवापुर-दरभंगा पथ के बसैठ चौक के निकट पथ जानलेवा बन गया है। सड़क के बीच में बन गए गड्ढों के कारण रोजाना बाइक सवार दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे है। सड़क के मध्य में खतरनाक ढंग से गढ्ढा बन गया है। जहां आये दिन पानी जमा हुआ रहता है। जिसके कारण सड़क पर निकले बाइक सवार को गढ्ढे का अंदाजा नहीं लग पाता है। फलस्वरूप, बाइक दुर्घटना हो रही है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह के अंदर सिर्फ आधा दर्जन बाइक सवार दुर्घटना में चोटिल हुए है।

गौरतलब है कि गत तीन वर्ष पूर्व बसैठ पंचायत के विभिन्न तीन वार्डो में जलजमाव की बदतर स्थिति हो जाने के कारण जलनिकासी के लिए प्रशासनिक पहल पर दरभंगा के पथ निर्माण विभाग के उपस्थिति में सड़क की कटाई कर उसमें ह्यूमपाइप डाला गया। 

2

जहां अचानक सड़क धंस कर गढ्ढानुमा हो गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि जल्द ही उक्त गढ्ढे की मरम्मत नहीं कराई गई तो कभी भी भीषण घटना हो सकती है। क्योंकि, ये सड़क व्यस्तम सड़क की श्रेणी में है।

बता दे कि दरभंगा से उक्त पथ बेनीपट्टी के बसैठ, साहरघाट होते हुए मधवापुर तक जाती है। जहां रोजाना दर्जनों भारी वाहन व यात्री वाहन का परिचालन होता है। वहीं, पड़ोसी मुल्क नेपाल से भी लोग इस पथ होकर इलाज व अन्य कार्यो के लिए दरभंगा आदि शहरों की आवाजाही करते है। ऐसे में पथ की महत्ता को सहज समझा जा सकता है। पूर्व मुखिया सुनीता चौधरी, समाजसेवी लाल चौधरी, राजा चौधरी आदि ने पथ निर्माण विभाग से अविलंब मरम्मत कराने की मांग की है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post