बेनीपट्टी(मधुबनी)। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शिक्षक दिवस के अवसर पर बेनीपट्टी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में भावी युवा मतदाताओं को मतदान की प्रक्रिया से जोड़ने एवं इससे संबंधित गतिविधि के जानकारी हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

1

इसके तहत निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, 32 बेनीपट्टी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र सह एसडीएम मनीषा कन्या मध्य विद्यालय बेहटा में आयोजित कार्यक्रम में भाग  लिए। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों के द्वारा ईवीएम एवं मतदान केंद्र से संबंधित रंगोली का प्रदर्शन किया गया। साथ ही विद्यालय के बच्चे भाषण के माध्यम से मतदान के महत्व को उजागर किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के एचएम अजय कुमार झा ने एसडीएम का विद्यालय में प्रथम आगमन पर मिथिला के परंपरा अनुसार पाग और दोपट्टा देकर सम्मानित किया एवं उन्होंने अपने सम्बोधन में लोकतंत्र में चुनाव के महत्व के संबंध में भी विस्तार से बच्चों को बताया। 

एसडीओ  ने कहा कि, बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं और यह कल के भावी मतदाता है। अतः उन सभी बच्चों से कहा गया कि उनके घर के आसपास के जो भी लोग वर्ष 2024 के 1 अक्टूबर तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हो उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु उन्हें जानकारी दें । साथ ही उन्होंने शिक्षकों से भी इस संबंध में आमजनों को इस बात की जानकारी देने हेतु आग्रह किया। 

2

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान की अहम भूमिका है और उस मतदान में, मतदाता सूची की क्या भूमिका सर्वप्रथम है। कार्यक्रम को बीईओ अरविंद कुमार सिंह एवं कई अन्य शिक्षकों ने भी संबोधित किया। शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय पहुंचे एसडीओ के द्वारा विद्यालय के सभी शिक्षकों को कलम और डायरी उपहार स्वरूप प्रदान किया गया। साथ ही विद्यालय के सुंदर रखरखाव एवं छात्रों की संख्या को देखकर प्रधानाध्यापक की सराहना की।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post