बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड के परसौना पंचायत के जरैल गांव स्थित मध्य विद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने शुक्रवार को एमडीएम खाने से इंकार कर दिया। छात्रों ने बताया कि एमडीएम पकाने में साफ-सफाई का ध्यान नहीं दिया जाता है। शुक्रवार को वितरित एमडीएम बदबू कर रहा था। छात्रों ने बताया कि दो-तीन दिन पहले ही चना को पानी में फूलने के लिए रख दिया गया था। जिसके वजह से एमडीएम बदबू दे रहा था। छात्रों ने बताया कि जब वो लोग इस एमडीएम को खाने से इंकार कर दिए तो सारा एमडीएम को स्कूल के पीछे फेंक दिया गया।

1

उधर, छात्रों ने बताया कि हर स्कूल में शुक्रवार को एमडीएम के साथ फल दिया जाता है, लेकिन, इस स्कूल में कई सप्ताह से फल का वितरण नहीं होता है। छात्रों ने कहा कि एमडीएम में अक्सर कीड़ा रहता है। जिसके कारण अधिकांश बच्चे एमडीएम नहीं खा पाते है।

उधर, एमडीएम फेंके जाने की जानकारी मिलते ही बीडीओ डॉ रवि रंजन ने इसकी जानकारी बीईओ को देकर जांच करने को कहा। बताया जा रहा है कि बीईओ के समक्ष बच्चों और ग्रामीणों ने स्कूल की पूरी व्यवस्था को सामने ला दिया। जिसके बाद बीईओ एचएम को हिदायत देकर निकल गए। 

2

स्थानीय लोगों ने बताया कि बीईओ के जांच से वे लोग संतुष्ट नहीं है। वो खानापूरी कर चले गए। जबकि, एमडीएम फेकने के मामले में जिम्मेदार पर कार्रवाई की जानी चाहिए थी। 

स्कूल के एचएम ने बताया कि रसोईया की लापरवाही से इस तरह का मामला हुआ है। एचएम ने बताया कि जब उन्हें बदबूदार एमडीएम की जानकारी मिली तो वे सभी को फेंक कर फिर एमडीएम पकाने के लिए बोले। वहीं, विभागीय पक्ष के लिए बीईओ अरविंद कुमार से संपर्क किया गया तो वे फोन नहीं उठाए।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post