इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने सीए फाउंडेशन का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। जिसमें बेनीपट्टी क्षेत्र के निरंजन कुमार पंडित ने बेहतरीन सफलता हासिल की है। बेनीपट्टी के अम्बेडकर चौक पर मिठाई दूकान चलाने वाले मिठाई दूकानदार पिता जगदीश पंडित व माता हीरा देवी के पुत्र निरंजन पंडित ने दूसरे प्रयास में यह सफलता हासिल किया है। निरंजन को 263 अंक हासिल हुए हैं। 

1

अपनी इस सफलता पर निरंजन ने ख़ुशी जाहिर करते हुए बताया कि हमनें पिछले वर्ष ही इंटर की परीक्षा पास की थी, जिसके बाद दिसम्बर महीने में हुए सीए फाउंडेशन का एग्जाम हमनें दिया था, लेकिन महज 6 अंकों से मैं पीछे रह गया था। जिसके बाद इस वर्ष पूरी तैयारी के साथ हमनें परीक्षा दिया, जिसके बाद सफलता मिली है।

आगे निरंजन ने बताया कि उन्हें इंटर की परीक्षा में 82 प्रतिशत अंक हासिल हुए थे वहीं मैट्रिक मैं 77 प्रतिशत अंक आये थे। वहीं कॉमर्स और सीए की तरफ जाने की सोच को लेकर निरंजन ने बताया कि कक्षा 6 मैं ही उन्होंने किसी के जुबान से सीए का नाम सुना था, जिसके बाद से ही वह इसके बारे में जानकारी जुटाते रही। यही वजह रही है कि मैट्रिक के बाद हमनें साइंस ना लेकर कॉमर्स को चुना ताकि अपने सपने को पूरा कर सकूं। 

2

निरंजन के पारिवारिक पृष्ठभूमि की बात करें तो वह 2 भाई व 4 बहन हैं, निरंजन भाई में बड़े हैं, इनके छोटे भाई नीरज पंडित जेई की तैयारी कर रहे हैं। निरंजन ने बताया कि हाल के वर्ष में वह दिल्ली से तैयारी कर रहे थे, वही 2022 में उन्होंने इंटर की परीक्षा दी थी जो कि बेनीपट्टी के ब्लॉक रोड स्थित आरके कॉमर्स से उन्होंने तैयारी की थी। 12वीं में कॉमर्स का बेस तैयार करने में राजेश सर की काफी अहम भूमिका रही। वहीं निरंजन के इस सफलता में परिवार के साथ गांव के लोग काफी ख़ुश हैं व आगे इस क्षेत्र में सफलता की उम्मीद के साथ बधाई दे रहे हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post