घोघरडीहा। बिहार चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले आशा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को एक बार फिर रैली निकालकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोघरडीहा के परिसर में प्रदर्शन किया। 

1

इस दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने "एक हजार में दम नही दस हजार से कम नही" के नारे लगाते हुए मुख्य सड़कों का भ्रमण किया। आशा एवं आशा फेसिलेटर संघ की प्रखंड इकाई ने बताया कि तीन अगस्त को पटना के डाक बंगला चौराहा पर प्रस्तावित प्रदर्शन कार्यक्रम में बिहार की तमाम आशा एवं फेसिलेटर अपनी एकजुटता का परिचय देगी तथा अपनी मांगों के समर्थन में सरकार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन करेंगी।

2  

बताया कि आशा अपनी ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा पूरी ईमानदारी से दे रही है। उनकी सेवा का ही प्रतिफल है कि सरकारी संस्थागत प्रसव एवं जन्म मृत्यु दर में बिहार सरकार को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। आशा कार्यकर्ताओं ने मांग करते हुए कहा कि आशा को देय एक हजार रुपए के मासिक राशि को बढ़ाकर दस हजार रुपए किया जाए, पोर्टल से भुगतान शुरू होने से पूर्व का सभी बकाया भुगतान करने प्रोत्साहन राशि, मासिक पारितोषिक राशि भुगतान में एकरूपता व पारदर्शिता की मांग शामिल है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post