जयनगर(मधुबनी)। 
जयनगर अनुमंडल अस्पताल में दवा के अभाव के कारण मरीजों को यत्र-तत्र भटकना पड़ रहा है । स्टोर कर्मी के तबादले के बाद स्वास्थ्य विभाग वैकल्पिक व्यवस्था नहीं ढूंढ कर चैन की नींद सो रहे हैं। 

1

सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण अनुमंडल अस्पताल में शहरी क्षेत्रों के अलावे सीमावर्ती गांवों से दर्जनों की संख्या में चिकित्सीय जांच हेतु मरीज उक्त अस्पताल में आते हैं। ओपीडी में जांच कराने के बाद चिकित्सक द्वारा लिए हुए पूरी दवा उपलब्ध नहीं रहने पर मरीजों को वापस होना पड़ता है। 

बता दें कि अस्पताल में प्रतिदिन लगभग एक सौ से अधिक मरीज ओपीडी सेवा के लिए आते हैं। चिकित्सक से जांच कराने के बाद दवा हेतु दवा वितरण केन्द्र पर जाने के बाद अधिकतर दवा नहीं मिलने से मरीजों को बाहर से औने-पौने दामों पर दवा खरीदना पड़ रहा है। 

2

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को ओपीडी के लिए लगभग 129 मरीजों ने अपना जांच कराया। अधिकांश मरीजों को आधा दर्जन के करीब दवा लिखी जाती है। लेकिन ओपीडी दवा वितरण केन्द्र पर दवा के अभाव रहने से कुछ दवा लेकर मरीजों को संतुष्ट होना पड़ता है। 

आपको बता दें कि दवा भंडार कर्मी का तबादला दो महिना पूर्व हो जाने से उनके स्थान पर कोई अन्य कर्मी अब तक योगदान नहीं किया है। दवा के लिए मचे हाहाकार को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने कर्मी के अभाव को देखते हुए अब तक किसी अन्य कर्मी को प्रभार नहीं सौंपा। मंगलवार को दवा भंडार केन्द्र का प्रभार नहीं मिलने से स्टोर रुम में ताला लगा देखा गया। 

इस संदर्भ में पूछे जाने पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ कुमार रोनित ने बताया कि पत्र में एक सप्ताह का समय दिया गया है। कर्मी सप्ताह के अंदर योगदान कर लेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post