जयनगर(मधुबनी)।
श्रावणी मेला को लेकर सोमवार को जयनगर थाने में एसडीओ वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित सामाजिक व राजनीतिक दलों के अलावे मेला समिति के सदस्यों ने भाग लिया। अधिकारियों ने सभी मेला समिति के सदस्यों को कई दिशा निर्देश दिए। 

1

शांति समिति की बैठक में उपस्थित मेला समिति के सदस्यों को अपने सभी सदस्यों का विवरण फोटो पता के साथ थाने में जमा करने की बात कही गई। बैठक में काॅवरियो के पीने के लिए शुद्ध पानी, बिजली की पर्याप्त व्यवस्था ,दवा की व्यवस्था उपलब्ध रहने पर विशेष बल दिया गया।

काॅवरियो की भाड़ी भीड़ को देखते हुएमें शनिवार की रात्री 9 बजे से रविवार के रात्री 12 बजे तक भारी वाहनो के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। वहीं कमला नदी पर बोलबम सेवा समिति के अध्यक्ष को सभी कार्यकर्ता को आईडी कार्ड देने,गोताखोर की व्यवस्था रखने, काम चलाउ शौचालय का निर्माण करने और नपं को सड़क पर लगे पानी को कच्ची नाली बनाकर निकासी करने की बात कही। 

2

एसडीओ ने शीलानाथ मंदिर में जलाभिषेक को लेकर मंदिर समिति के पदाधिकारियों से विभिन्न बिन्दुओं पर जानकारी ली। श्रद्धालुओं के आने-जाने वाले मार्गों पर साफ-सफाई, निगरानी, मंदिर प्रांगण में भीड़ को देखते हुए समिति के सदस्यों को प्रमाण पत्र देने की बात कहते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से समिति के द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही गई। कमला नदी में गहरे पानी में लाल कपड़े लगा रस्सी लगाना है। भीड़ में कांवरिया को जल भरने के लिए गहरे पानी में नहीं जाने को लेकर माइकिंग करने का निर्देश दिया। कमला नदी पर जल भरने के दिन एसडीआरएफ की टीम तैनात होगें। 

कमला पुल समिति के सदस्यों ने मेला में भारी भीड़ को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करने की मांग रखी।शीलानाथ मंदिर के सचिव लक्षमण झा ने अधिकारियों को रविवार एवं सोमवार को भव्य मेला लगता है। महिला एवं पुरुष पुलिस कर्मी की तैनाती करने की मांग की गई। बैठक में एसडीपीओ विप्लव कुमार, अपर अनुमंडल पदाधिकारी गोविंद कुमार, आरपीएफ प्रभारी रमेश कुमार, बीडीओ आमना वसी, सीओ सुधीर कुमार, अनुमंडल अस्पताल उपाध्यक्ष डॉ कुमार रोनित, रेल थाना एएसआई प्रमोद कुमार सिंह, एसआई गोपाल कृष्ण,भाकपा-माले सचिव भूषण सिंह, जिलानी आजाद, चैम्बर ऑफ कॉमर्स सचिव पवन यादव, विधायक प्रतिनिधि उद्धव कुंवर, कमला श्रावणी मेला समिति के रंजीत राय, शशि हजरा, अजय कापर, सुधांशु कुमार, संतोष कुमार, पंकज कुमार, मौलाना नौशाद आलम,मो जहांगीर,वीरेंद्र यादव, अनुरंजन सिंह, शीलानाथ मंदिर समिति सचिव पंडित लक्षमण झा, पंडित परमानंद झा, राजद नेता प्रदीप कुमार यादव समेत अन्य मौजूद थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post