मधुबनी।  सिविल सर्जन डा नरेश कुमार भीमसारिया ने मंगलवार की सुबह सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों का औचक निरीक्षण किया व गंदगी देखकर नाराजगी जताई। 

1

सीएस ने कहा कि अस्पताल परिसर में सफाई को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी। साथ ही जिला दवा भंडार में उपलब्ध दवा एवं इमर्जेंसी व ओपीडी में दवाओं की साप्ताहिक रिपोर्ट देने का निर्देश सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक को दिया। 

सीएस ने कहा कि कि दवाओं की उपलब्धता में अगर मिसमैच होगा तो संबंधित कर्मियों को चिह्नित करते नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। साथ ही चिकित्सकों के साथ साथ स्वास्थ्य कर्मियों व लिपिकों को भी ससमय आना होगा। चिकित्सक को भी निर्धारित समय का पालन करना होगा। 

2

चिकित्सक से आपसी समन्वय बनाकर ही ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। इस दौरान सिविल सर्जन वार्ड पहुंचकर मरीज से उनके इलाज बेहतर से हो रहे इसके  बारे में जानकारियां ली है। 

बताया कि सभी मरीजों से शालीनता से पेश आए। तथा डॉक्टर को भगवान का दर्जा मरीज देते है। ऐसे में हम सभी डॉक्टरों को दायित्व बनता है कि जिले से आए मरीज के साथ शालीनता से पेश आये।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post