बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड कार्यालय स्थित मेघदूतम सभागार में बीडीओ डॉ. रवि रंजन की अध्यक्षता में सभी पंचायत सचिव की समीक्षात्मक बैठक हुईं। जिसमें लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत संचालित ठोस तरल अपशिष्ट प्रबंधन के लिये डब्ल्यूपीयू निर्माण, एनओसी के साथ स्थल भ्रमण, मिट्टीकरण कार्य का समेकित प्रतिवेदन सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चाकर समीक्षा की गयी।

1

समीक्षा के उपरांत बीडीओ डा. रंजन ने कहा कि प्रथम चरण में ब्रह्मपुरा और बेतौना, द्वितीय चरण में सलहा, महमदपुर, मनपौर, त्यौथ, परौल तथा नवकरही पंचायत को चिन्हित कर कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं तीसरे चरण में बचे हुए सभी पंचायतों में डब्लूपीयू निर्माण कार्य होना है। 

इसलिए तीसरे चरण में चयनित पंचायतों के पंचायत सचिव चयनित स्थल का भ्रमण कर भूभाग की स्थिति, मनरेगा से होने वाले मिट्टीकरण कार्य से संबंधित समेकित प्रतिवेदन जल्द हर हाल में प्रखंड कार्यालय में समर्पित कर दें। उन्होंने यह भी कहा कि कचरा प्रबंधन अभियान स्वच्छता के मामले में लोगों का व्यवहार परिवर्तन की एक संकल्पना है और लोगों में जागृति आने पर ही व्यवहार परिवर्तन हो सकता है। 

2

इसलिए लोगों को जागरूक करने के लिये जनप्रतिनिधियों को प्रेरित करें। मौके पर बेनीपट्टी के नव पदस्थापित प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी मधुकर कुमार व स्वच्छता समन्वयक त्रिलोक झा के समेत कई पंचायत सचिव भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post