जयनगर(मधुबनी)।
अनुमंडल अस्पताल में दवा भंडार कर्मी के स्थानांतरण होने पर दो माह से दवा भंडार कक्ष में लगे ताला से ओपीडी में दवा के अभाव को लेकर एक खबर पोस्ट की गई थी। अब उक्त खबर पर असर देखने को मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता दिखाते हुए दवा भंडार कर्मी को पुनः अनुमंडल अस्पताल के लिए विरमित कर दिया है।

सोमवार को योगदान देतें हुए भंडार कर्मी जय प्रकाश ने बताया कि सिविल सर्जन के आदेश पर स्थानान्तरण किया गया था और उन्हीं के आदेश पर विरमित किया गया।

दवा भंडार कर्मी ने बताया कि 24 अप्रैल को स्थानांतरण होने के बावजूद बीच-बीच के ओपीडी को जरूर के तहत भंडार से दवा दिया जाता था। उन्होंने कहा कि ओपीडी के लिए 135 व आईपीडी के लिए 91 दवा अस्पताल में उपलब्ध था और मरीजों को अस्पताल द्वारा मुहैया कराई जाती है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा नये नीति के तहत ओपीडी के लिए 212 व आईपीडी के लिए 101 दवा की सूची उपलब्ध कराई गई है। अभी तक नये सूची के अनुसार दवा उपलब्ध नहीं है। 

2

आपको बता दें कि अनुमंडल अस्पताल में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मरीज ओपीडी में स्वास्थ्य जांच कराने आते हैं। लेकिन चिकित्सक के द्वारा लिखे गए दवाई अस्पताल में उपलब्ध नहीं होने से मरीजों को औने-पौने दामों पर बाहर से दवा खरीदना पड़ता था। 

अब दवा भंडार कक्ष के लिए कर्मी के योगदान से ओपीडी में मिलने वाली सभी तरह की दवाई उपलब्ध होगी। 

ओपीडी में स्वास्थ्य जांच कराने आए राजद वरिष्ठ नेता मो. सगीर ने ओपीडी पर दवा की कमी को लेकर मधुबनी सिविल सर्जन को फोन कर वस्तु स्थिति से अवगत कराया था। सीएस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दवा भंडार कक्ष कर्मी जय प्रकाश को जयनगर अनुमंडल अस्पताल के लिए विरमित कर दिया। 

इस संदर्भ में पूछे जाने पर अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ कुमार रोनित ने बताया कि आज से दवा भंडार कक्ष कर्मी ने योगदान किया । जल्द ही ओपीडी में मिलने वाली सभी दवा मरीजों को मुहैया कराई जाएगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post