बिस्फी(मधुबनी)।  प्रखंड क्षेत्र के भैरवा, परसौनी, सिमरी  ईटहर मुनीटोल,चहुटा,जगवन,सिगिया सहीत क्षेत्र के सभी शिवालयों में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रथम सोमवारी के अवसर पर जलाभिषेक कर हर हर महादेव की जयकारा से पूरा क्षेत्र भक्तिमय माहौल में बदल दिया।

1

दिन भर श्रद्धालु बम बम महादेव, बोल बम का नारा है बाबा एक सहारा है कि जयकारा से लगाते रहे। वही भैरवा स्थित उगना महादेव शिवालय में जलाभिषेक को लेकर जल भरने वाले जगह बलहा घाट पर रविवार की रात ही भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए।  जिसमें मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर नेपाल सहित कई जिलों के श्रद्धालु शामिल थे .2: बजे रात्रि में जल भरकर ही घाट से मंदिर तक भारी संख्या में कतार  लग गए। 

2

कई श्रद्धालु दंडवत प्रणाम करते मंदिर तक पहुंचे। जलाभिषेक को लेकर महिला पुरुष की अलग-अलग ने कतार लगाई गई थी जबकि निकास द्वार अलग बनाए गए थे भारी भीड़ को नियंत्रण करने में दिनभर पुलिस प्रशासन लगी रही वहीं श्रद्धालुओं ने गंगाजल  बेलपत्र, फल, फूल अछत,  पंचामृत,दुघ,घी सहित कई सामग्रियों से महादेव भोलेनाथ की पूजा अर्चना की और आशीर्वाद मांगी। 

उगना महादेव मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने बताया कि श्रावणी मेले को लेकर मंदिर को अच्छे ढंग से सजाया गया है। वहीं श्रद्धालुओं के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मंदिर कमेटी की ओर से कई सुविधाएं भी मुहैया कराई गई है। स्वयंसेवकों के सहयोग से कांवरियों की सेवा की जा रही है ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post