MSU द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रिय अधिवेशन के दौरान यूनियन ने 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। जिसमें सबसे अहम यूनियन के जाने माने चेहरे अविनाश भारद्वाज को दरभंगा लोकसभा से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई है। 

1

दरअसल MSU का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन दरभंगा जिले के बिरौल स्थित JK कॉलेज परिसर में चल रहा है, जिसके दुसरे दिन यूनियन ने कई महत्वपूर्ण निर्णयों के साथ लोकसभा चुनाव में उतरने का एलान किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य ने विशेष सत्र बुलाकर अविनाश भारद्वाज को दरभंगा से लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया, वहीं उन्होंने बताया कि MSU दरभंगा समेत 7 सीटों पर लोकसभा चुनाव मजबूती से लड़ेगी।  

इससे पूर्व अधिवेशन के दौरान महत्वपूर्ण सत्र कोष, कार्यालय एवं कार्यक्रम के योजना के तहत विस्तृत चर्चा हुआ।  जिस सत्र का संचालन विकास पाठक ने किया एवं सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष धीरज कुमार झा एवं पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बालकृष्ण मिश्रा , गोपाल चौधरी , प्रवेश झा ने उपस्थित पदाधिकारी को विभिन्न पहलुओ पर दिशा निर्देश दिया।  प्राथमिकता रूप से हरेक प्रखण्ड में कार्यालय खोली जाएगी।  

2

वहीं दरभंगा लोकसभा सीट से मिथिला स्टूडेंट यूनियन के तरफ से घोषित उम्मीदवार अविनाश भारद्वाज ने बताया कि दरभंगा को विकास के पैमाने पर पीछे रखने में सबसे बड़ा रोल यहाँ के सासंद का रहा है। ना कोई विजन हैं, ना ही विकास का रोल। केवल हवा - हवाई और फोटोबाजी करके यहाँ के सांसद अकर्मण्यता का घूँट पी रहे है।

मिथिला के सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक, शैक्षणिक, साहित्यिक और भाषा के क्षेत्र में समग्र विकास के लिए, मिथिला सूखा और बाढ़ का निरंतर शिकार होता आ रहा है। जहां एक और खेती चौपट हो गई है, वहीं मिथिला के मजदूर पलायन करने को विवश हो रहे हैं। चीनी मिल, पेपर मिल, जूट मिल व अन्य उद्योग - धंधे आदि यहां कबाड़ का ढेर मात्र बने हुए हैं। कृषि, उद्योग-धंधा, पर्यटन, शिक्षा एवं संस्कृति के विकास से ही इस क्षेत्र की दुर्दशा तथा बेरोजगारी का अंत हो सकता है।


संविधान की आठवीं अनुसूची में सम्मिलित विश्व की सबसे मधुर एकमात्र भाषा मैथिली को राज-काज की भाषा, प्राथमिक शिक्षा में अनिवार्यता। भौगौलिक, आर्थिक, ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक दृष्टि से मिथिला के पास एक राज्य की सारी योग्यताएं हैं।

इस कार्यक्रम में कार्यक्रम संयोजक विद्या भूषण  राय, सागर नवदिया, धीरज कुमार झा, अमित कुमार ठाकुर, रणधीर झा, उदय नारायण, प्रियंका मिश्रा,  विनय ठाकुर, मुरारी मिश्रा, रतन मिश्रा, संजय झा, अर्जुन दास, आदित्य मंडल, लीलाधर यादव समेत सैकड़ों की संख्या में उपस्थित सेनानियों ने सांसद प्रत्याशी अविनाश भारद्वाज के पक्ष में जयघोष किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post