बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड के त्योंथ व पाली में हुए उपचुनाव शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया है। उपचुनाव में भी वोटरों ने जमकर वोटिंग की है। दोनों पंचायत में 41.07 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पुरुष मतदाताओं पर महिला मतदाता भारी पड़ी। 1597 पुरुष मतदाताओं ने जहां वोटिंग की। वहीं, 1604 महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

1

आपको बता दे कि, त्योंथ में ग्राम कचहरी के सरपंच पद और पाली में वार्ड नं-08 के सदस्य पद के लिए गुरुवार को मतदान हुआ है। त्योंथ पंचायत में गत पंचायत चुनाव के दौरान घटना होने से उपचुनाव में प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रही थी। अधिकारियों की टीम जहां लगातार क्षेत्र भ्रमण कर बूथों का जायजा लेते रहे। वहीं, बूथ पर तैनात किए पुलिस पदाधिकारी भी मुस्तैद थे।

2

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव के दौरान त्योंथ के सरपंच पद के प्रत्याशी के निधन हो जाने एवं पाली के वार्ड नं-08 के सदस्य के निर्वाचन होने के बाद निधन हो जाने से उपचुनाव कराया गया।

निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डॉ रवि रंजन ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया है। अब प्रशासन 27 मई को मतगणना कराएगी। चुनाव के दौरान प्रेक्षक बनाये गए समस्तीपुर के डीईओ, एसडीएम मनीषा, एसडीपीओ नेहा कुमारी, एसएचओ सह पुलिस निरीक्षक सीताराम प्रसाद, सर्किल इंस्पेक्टर रंजीत कुमार निराला मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post