बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड के परजुआर पंचायत के बलहा में कथित जल संसाधन विभाग के खंडहर भवन को तोड़ सरकारी ईंट बिक्री किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं, उक्त जमीन पर अवैध तरीके से मिट्टी भी खनन कर बेच दी गयी है। बताया जा रहा है कि उक्त स्थल पर करीब 15 से 20 फीट गहरा गढ्ढा कर मिट्टी बिक्री की गई है।

1

जिला परिषद सदस्य अलका झा ने इस संबंध में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को शिकायत पत्र भेजकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। पत्र में बताया है कि, परजुआर के कचहरी सचिव पप्पू कुमार झा के द्वारा बिना विभागीय मंजूरी के लगभग दो लाख मूल्य के ईंट और एक बिघ्घा जमीन में 15 फीट खुदाई कर मिट्टी बेच लिया है। जिससे सरकारी संपत्ति की क्षति हुई।

2

उधर, ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत के बाद विभागीय एसडीओ के स्तर से जांच कर मौके की फोटोग्राफी की गई। ग्रामीणों ने बताया कि गत एक महीने से उक्त जगह पर खुदाई चल रही थी। कोई ग्रामीण कुछ कहता तो विभागीय आदेश बता कर डांट-डपट कर भगा देता था।

इस संबंध में जल संसाधन विभाग के एसडीओ शिवम पांडेय ने दूरभाष पर बताया कि, जांच के लिए गए थे। ग्रामीणों का कहना है कि उक्त जमीन जल संसाधन विभाग का है। जबकि, उक्त जमीन का कोई रिकॉर्ड विभाग के पास फिलहाल उपलब्ध नहीं है। इसके सत्यापन के लिए बेनीपट्टी अंचलाधिकारी से मिल रहे है। सत्यापन होने के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post