बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के अग्निपीड़ित को मिला सरकारी राहत का चेक बाउंस हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। बैंक ने पीड़ित को उल्टे 144 रुपये काट लिया है। मामला, बेनीपट्टी के बर्री पंचायत के फुलबरिया गांव का है। जहां के मुस्ताक को बेनीपट्टी अंचलाधिकारी ने 17 अप्रैल 2023 को 9800 रुपये का चेक बतौर राहत राशि के रूप में दिया था।

1

चेक को मुस्ताक ने बैंक में जमा किया। जहां से उसे उम्मीद थी, की उसे पैसे मिलेंगे। जिस पैसे से वो अपने घर के लिए कुछ दाना-पानी की व्यवस्था कर सकेगा, लेकिन, खाता में राशि नहीं होने का हवाला देते हुए बैंक ने पीड़ित से ही 144 रुपये बसूल लिए।

बता दे कि गत 15 अप्रैल को बर्री के फुलबरिया में लगे आग में भीषण तबाही हुई थी। आग में एक पांच साल का बच्चा भी जिंदा जल कर राख हो गया था। इतने बड़े हादसे के बाद मिले सरकारी राहत के नाम पर चेक बाउंस हो जाने से प्रशासनिक निष्क्रियता साफ तौर पर दिखाई दे रहा है।

2

इस संबंध में अंचलाधिकारी पल्लवी कुमारी गुप्ता ने बताया कि कई लोगों को चेक दिया गया था। अधिकांश भुगतान हुआ है। अब देखना होगा की, आखिर कैसे नहीं भुगतान हुआ। सीओ ने बताया कि कल ऑफिस में बुलाकर देखते है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post