बिस्फी(मधुबनी)।  लोहिया स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन  सह कूड़ादान वितरण  के तहत सोहॉस पंचायत के सभी वार्डों में कचरा प्रबंधन की अभियान कि शुरुआत की गई। इस कार्यक्रम के उद्घाटन  जिला परिषद सदस्य अनिता कुमारी,बीडीओ मनोज कुमार, प्रखंड समन्वयक प्रकाश कुमार, पंचायत के मुखिया जिवछ देवी,मुखिया मिथिलेश झा, सुधीर कुमार यादव,उदगार यादव,समाजसेवी सुरज यादव  ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम  कि अध्यक्षता मुखिया जीवछ देवी ने की। जबकि संचालन उदगार यादव  ने  किया।

1

इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ  ने कहा कि पंचायत को स्वच्छ और निर्मल बनाये रखने के लिए हर घर से कचरा का उठाव किया जाएगा। वही कचरा को एक जगह पर भंडारण किया जाएगा। पंचायत के द्वारा 13 वार्डो के  चौबीस  सौ परिवारो के बीच पीला एवं हरे रंग के डिब्बे दिए गए हैं, कहा कि पंचायत के सभी घरों में भी डस्टबीन उपलब्ध कराया जाएगा। जहॉ कचरे का उठाव  की जाएगी। 

2

पंचायत को स्वच्छ और निर्मल बनाए जाएंगे। कहा कि सभी लोगों को कचरा  डस्टबिन का ही उपयोग करें, और इसे व्यवहार में लाने की अपील की। कहा कि पंचायत को  स्वच्छ निर्मल खुशहाल बनाने के लिए पंचायत प्रतिनिधि व प्रशासन संकल्पित है । कचरा वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया गया। इस मौके पर सचिन कुमार भारती, बबलू यादव, हरि यादव, सहित कई लोग उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post