बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी नगर के बेहटा कन्या मध्य विद्यालय के शिक्षिका चंद्रिका देवी के सेवानिवृत्त पर स्कूल परिसर में विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड पार्षद सह राजद ब्लॉक अध्यक्ष रामवरण राम ने किया। वहीं मंच संचालन ललित नारायण दास ने किया।

1

कार्यक्रम की शुरुआत आगत अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। स्कूली छात्राओं ने स्वागत गान पेश कर अतिथियों का अभिनंदन किया।

संबोधित करते हुए रामवरण राम ने कहा कि, कन्या मध्य विद्यालय को सुचारू रूप से संचालन करने में चंद्रिका देवी के भूमिका को नकारा नहीं जा सकता है। एचएम के तौर पर हो या एक शिक्षिका के रूप में, हर भूमिका में चंद्रिका देवी ने अपने प्रतिभा से बच्चों को शिक्षा दी। 

2

वहीं, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ इंद्रकुमार मंडल ने सेवानिवृत्त हुए शिक्षिका के अग्रेतर भविष्य सुखद होने की कामना करते हुए कहा कि, सरकारी नौकरी में सेवानिवृत्त एक पड़ाव है, लेकिन, शिक्षाविद सेवानिवृत्त होने के बाद भी समाज को शिक्षा की ओर ले जाने में लगे रहते है। उम्मीद है कि सेवानिवृत्त होने के बाद आप शिक्षा से जुड़े रहेंगी।

वहीं, सेवानिवृत्त शिक्षिका चंद्रिका देवी ने कहा कि, आज वे खुश भी है और दुखी भी। खुशी की बात है कि जिस स्कूल में खुद पढ़ी, उसी स्कूल में शिक्षिका होने और एचएम होने का गौरव हासिल हुआ। यहां के स्थानीय शिक्षाविदों का काफी सहयोग मिला। जिसके कारण शिक्षा से बच्चों को जोड़ने की मुहिम में थी। उन्होंने कहा कि, दिसंबर 2006 से वे इस स्कूल में थी। काफी वर्षो तक सेवा देने से यहां के शिक्षक व छात्रों से लगाव हो गया था। उन्होंने उपस्थित सभी शिक्षकों से आग्रह किया की, शिक्षक समाज को आगे ले जाने में सबसे बड़े सहायक होते है। शिक्षकों का कर्तव्य है कि लोगों को अंधकार से ज्ञान रूपी उजाले में ले जाये। आप लोग दक्ष है। 

इस दौरान उपस्थित शिक्षकों ने सेवानिवृत्त शिक्षिका को पाग-दोपट्टा व फूल मालाओं से सम्मानित किया। 

इस दौरान नगर मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि रूपण साह, स्कूल के एचएम अजय कुमार झा, प्रकाश कुमार, निखिलेश झा, विजय कामत, श्रीपति झा, नारायण जी झा, विनय झा, मनीष झा, भवानंद झा, मनोज यादव, सत्यनारायण झा, ललित ठाकुर, आशा कुमारी, राधा रमण साह, अखिलेश कुमार, रिजवान अहमद, सुनील मिश्र, अनिल साफी सहित दर्जनों शिक्षाविद मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post