बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल के हरलाखी प्रखंड के सिसौनी पंचायत के वार्ड न- 4 की आंगनबाड़ी सेविका पद के अभ्यर्थी रिंकू देवी ने एसडीएम को आवेदन देकर चयन में हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई किये जाने की गुहार लगाई है। 

एसडीएम को दिये आवेदन में उल्लेख किया गया है कि वार्ड 4 में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के चयन हेतु आवेदन आमंत्रित किया गया और उक्त पद अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित है। मेरे द्वारा सेविका पद के लिये आवेदन दिया गया था और मेरे द्वारा दो अन्य अभ्यर्थियों के द्वारा भी आवेदन दाखिल किया गया था। दोनों अभ्यर्थी का प्राप्तांक मुझसे कम होने के बावजूद जारी किये गये मेघा सूची में मेरा नाम अंकित नही है। 

1

इस संबंध में हरलाखी सीडीपीओ को 16 अगस्त 2018 को मेरे द्वारा आवेदन देने के बावजूद कोई पहल नही की गई और चयन की प्रक्रिया फिलहाल स्थगित कर दी गई। बीते 13 अक्टूबर 2022 को इस संबंध में मेरे द्वारा तत्काल एसडीएम को आवेदन दिया गया तो उनके द्वारा हरलाखी सीडीपीओ को जांच कर रिपोर्ट देने को निर्देशित किया गया। जिसके आलोक में हरलाखी सीडीपीओ द्वारा मामले की जांच की गई और 17 नवंबर 2022 को जांच रिपोर्ट समर्पित भी कर दिया गया लेकिन इसके बाद कोई कार्रवाई नही की गई। 

2

बीते 14 अप्रैल को जानकारी मिली कि आज पंचायत भवन सिसौनी में किया जा रहा है जबकि पूर्व से कोई सूचना नही दी गई थी। जानकारी के आधार पर आमसभा स्थल पर मैं जब पहुंचीं तो हरलाखी बीडीओ और एलएस सीमा कुमारी मनमानी पर उतर आये और मुझसे कहा कि मेघा सूची में तुम्हारा नाम नही है।उनलोगों ने कम अंक वाले अभ्यर्थियों से मिलीभगत कर मेघा सूची में मेरा नाम प्रकाशित नही किया। 

आवेदिका ने अपने स्तर से मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करते हुए मेघा सूची में उनका नाम जोड़ने के बाद चयन प्रक्रिया हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने की गुहार लगाई है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post